OLD NOTE SELL: 50 रूपये का पुराना रद्दी नोट भी चमका सकता है आपकी किस्मत, ये खासियत हुई तो लाखों रुपए देने को तैयार है लोग

By Sunil-Beniwal

Published on:

OLD NOTE SELL: आम आदमी जो मेहनत मजदूरी करता है उसका भी सपना होता है कि वह भी लखपति बनकर एक आलीशान जीवन जिए। भारत में लोग अब विभिन्न तरीकों से पैसा कमाने के नए और आकर्षक तरीके खोज रहे हैं। अगर आप भी बिना अधिक मेहनत के अच्छी खासी कमाई करना चाहते हैं तो यहाँ एक शानदार मौका है।

अंतर्राष्ट्रीय मांग में पुराने नोट और सिक्के

वैश्विक स्तर पर इन दिनों पुराने नोट और सिक्कों की बड़ी मांग है। यदि आपके पास 50 रुपये का पुराना नोट है तो आप इसे बेचकर 7 लाख रुपये तक कमा सकते हैं। इस तरह के नोट के लिए कुछ विशेष शर्तें होती हैं जिन्हें पूरा करके आप इस अवसर का लाभ उठा सकते हैं।

50 के नोट की विशेष खूबियां

यदि आपके 50 रुपये के नोट पर 786 अंक का सीरियल नंबर अंकित है, तो इसे बहुत ही महंगे मूल्य पर बेचा जा सकता है। इस नंबर को इस्लाम धर्म में बहुत पवित्र माना जाता है और इसे लकी समझा जाता है। इसके अलावा नोट पर महात्मा गांधी की तस्वीर होनी चाहिए। ये शर्तें पूरी होने पर आप नोट को उच्च कीमतों पर बेच सकते हैं।

नोट बेचने का सरल तरीका

यदि आप अपने नोट को बेचने का विचार कर रहे हैं तो आपको क्विकर जैसी वेबसाइट पर विक्रेता के रूप में रजिस्ट्रेशन करना होगा। रजिस्ट्रेशन के बाद खरीदार खुद आपसे संपर्क कर सकते हैं और आप अपने नोट की मुंह मांगी कीमत पर बिक्री कर सकते हैं। हालांकि आरबीआई ने किसी भी संस्था को नोट बेचने और खरीदने की अनुमति नहीं दी है। इसलिए इस प्रकार के लेन-देन से पहले सभी विधिक पहलुओं को समझना और उनका पालन करना आवश्यक है।