home page

UP WEATHER ALERT: यूपी में आज इन जगहों पर तेज बारिश से मौसम रहेगा खुशनुमा, जाने मौसम विभाग का अलर्ट

UP WEATHER ALERT: उत्तर प्रदेश में आज बारिश होने की संभावना है। लखनऊ मौसम केंद्र (Lucknow Weather Center) के अनुसार विशेष रूप से बुंदेलखंड, झांसी (Jhansi) और प्रयागराज
 | 
Lucknow latest news in Hindi

UP WEATHER ALERT: उत्तर प्रदेश में आज बारिश होने की संभावना है। लखनऊ मौसम केंद्र (Lucknow Weather Center) के अनुसार विशेष रूप से बुंदेलखंड, झांसी (Jhansi) और प्रयागराज (Prayagraj) में अच्छी बारिश की उम्मीद है। प्रदेश के अन्य जिलों में

भी बादल छाए रहेंगे और ठंडी हवाएं (Cold Winds) चलेंगी, जिससे लोगों को सर्दी का अहसास होगा। मौसम विभाग के वरिष्ठ वैज्ञानिक मोहम्मद दानिश के अनुसार सोमवार को ही इस बदलाव का असर कई जिलों में महसूस किया गया था।

आज का मौसम और तापमान का आकलन

लखनऊ मौसम केंद्र की ताजा जानकारी के अनुसार आज के दिन अधिकतम तापमान (Maximum Temperature) 24 से 25 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की उम्मीद है, जबकि न्यूनतम तापमान (Minimum Temperature) 8 से 14 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है। इससे ठंड की एक नई लहर महसूस की जा सकती है, खासकर सुबह और शाम के समय।

विभिन्न जिलों में तापमान की स्थिति

लखनऊ (Lucknow) का अधिकतम तापमान आज 26 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस रहेगा। बाराबंकी, हरदोई, कानपुर (Kanpur), लखीमपुर खीरी, गोरखपुर, वाराणसी और प्रयागराज समेत अन्य जिलों में भी न्यूनतम तापमान 9 से 10 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का अनुमान है, जबकि अधिकतम तापमान 25 से 26 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है।

बरेली से इटावा तक मौसम का हाल

बरेली, शाहजहांपुर, मुरादाबाद, मेरठ, आगरा (Agra), अलीगढ़, और इटावा समेत कई जिलों में न्यूनतम तापमान 12 से 13 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है। अधिकतम तापमान 23 से 25 डिग्री सेल्सियस के बीच हो सकता है।

आगे कैसा रहेगा मौसम

वरिष्ठ वैज्ञानिक मोहम्मद दानिश के अनुसार आज की बारिश के बाद अगली बारिश 3 मार्च को होने की संभावना है। इससे प्रदेश के निवासियों को ठंड से कुछ राहत मिल सकती है।