home page

UP Bus Stand: यूपी के इस जिले में बनाया जाएगा सेटेलाइट बस अड्‌डा, यात्रियों को मिलेगी ये खास सुविधाएं

शाहजहांपुर में जल्द ही लोगो को सैटलाइट बस अड्डे की सौगात मिलने वाली है। यहां नई वर्कशॉप और सैटलाइट बस अड्डा बनाया जाएगा, साथ ही पुराने बस अड्डों का भी सौंदर्यीकरण किया जाएगा
 | 
up-news-satellite-bus-stand

शाहजहांपुर में जल्द ही लोगो को सैटलाइट बस अड्डे की सौगात मिलने वाली है। यहां नई वर्कशॉप और सैटलाइट बस अड्डा बनाया जाएगा, साथ ही पुराने बस अड्डों का भी सौंदर्यीकरण किया जाएगा।

पूरे प्रोजेक्ट को बनाने में लगभग 42 करोड़ रुपये खर्च होंगे। जैसा कि अपर क्षेत्रीय प्रबंधक रामसागर पांडे ने बताया, जल निगम को पूरा काम सौंपा गया है।

शासन को भेजा एस्टीमेट

पूरे प्रोजेक्ट का एस्टीमेट जल निगम ने बनाकर शासन को भेजा है। स्वीकृति मिलने के बाद टेंडर होगा, जिसके बाद निर्माण शुरू होगा।

अपर क्षेत्रीय प्रबंधक रामसागर पांडे ने बताया, शाहजहांपुर में सैटलाइट बस अड्डा बनने से जिले के लोगों को बहुत फायदा होगा। यहां से दिल्ली, मथुरा, गौरीफंटा, हरिद्वार और लखनऊ की अच्छी कनेक्टिविटी मिलेगी।

ये बनने के बाद लोगो की जाम की समस्या से भी मुक्ति मिलेगी। पुराने बस अड्डे में पहले दूसरे शहरों से आने वाली बसें आती थी, जिसकी वजह से शहर में अक्सर जाम रहता था। लेकिन अब सैटलाइट बस अड्डा शहर से बाहर नेशनल हाईवे 24 पर बनेगा।

पुराने बस अड्डे का भी होगा पुनिर्माण

पुराने बस अड्डे की भी मरम्मत होगी। जिसमें बस अड्डे की पहली मंजिल पर रेस्टोरेंट और शॉपिंग मॉल बनाया जाएगा।

जिससे परिवहन निगम की कमाई बढ़ेगी। इसके अलावा पार्किंग की व्यवस्था भी बन जाएगी। रोडवेज वर्कशॉप भी नए सिरे से बनकर तैयार होगा।

आय के मामले में उत्तर प्रदेश टॉप 3 डिपो में शामिल

आपको बता दें कि शाहजहांपुर स्टेशन उत्तर प्रदेश में टॉप 10 बस स्टेशनों में से एक है। इतना ही नहीं, आय के मामले में शाहजहांपुर डिपो यूपी के टॉप 3 डिपो में आता है।

शाहजहांपुर डिपो की औसत मासिक आय लगभग 8.5 करोड़ रुपये है। शाहजहांपुर बस डिपो के पास लगभग 180 बसे हैं। जिसमे से 84 बसें अनुबंधित हैं। शाहजहांपुर से हर दिन लगभग 15000 यात्री सफर करते है।