home page

यूपी में इस जगह बंद रहेगी शराब की दुकाने और बीयर बार, इस वजह के चलते प्रशासन ने लिया निर्णय

रंगों का त्योहार होली जो भारत में बड़े ही उत्साह और उमंग के साथ मनाया जाता है, इस वर्ष विशेष नियमों और प्रतिबंधों के साथ मनाया जा रहा है।
 | 
liquor-shops-and-beer-bars-closed-dm-issued

रंगों का त्योहार होली जो भारत में बड़े ही उत्साह और उमंग के साथ मनाया जाता है, इस वर्ष विशेष नियमों और प्रतिबंधों के साथ मनाया जा रहा है। जिला मजिस्ट्रेट रविंद्र कुमार के नए आदेश के अनुसार होली के दौरान जिले में शराब और बियर की दुकानों के साथ-साथ बार भी पूरी तरह से बंद रहेंगे। यह कदम त्योहार के दौरान सामाजिक सौहार्द और शांति बनाए रखने के लिए उठाया गया है।

प्रतिबंध की अवधि

24 मार्च को होलिका दहन के अवसर पर रात 10 बजे से शुरू होकर 25 मार्च की शाम 5 बजे तक जिले में सभी प्रकार की शराब और बियर की दुकानें तथा बार बंद रहेंगे। इस दौरान अवैध रूप से शराब बेचने या खरीदने वाले व्यक्तियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

कार्रवाई और निगरानी

आबकारी विभाग और स्थानीय पुलिस थाने की टीमें इस अवधि के दौरान चेकिंग अभियान चलाएंगी। अवैध शराब निर्माण और बेचने पर नजर रखी जाएगी और उल्लंघनकर्ताओं को गिरफ्तार कर मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

सोशल मीडिया पर विशेष ध्यान

इसके अलावा पुलिस ने सोशल मीडिया पर भी विशेष ध्यान केंद्रित किया है। त्योहार के दौरान अराजकता फैलाने वाले या भड़काऊ संदेश पोस्ट करने वाले व्यक्तियों पर नजर रखी जा रही है। होलिका दहन स्थल पर किसी भी प्रकार के विवाद से बचने के लिए विशेष निर्देश जारी किए गए हैं।

यह निर्णय होली के उत्सव को शांति और सौहार्द के साथ मनाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है। प्रशासन का उद्देश्य है कि त्योहार के दौरान किसी भी प्रकार की असामाजिक गतिविधियों को रोका जा सके और समाज में एक सुखद वातावरण बनाए रखा जा सके। नागरिकों से अपेक्षा की जाती है कि वे प्रशासन के इन निर्देशों का पालन करें और त्योहार को सकारात्मक भावना के साथ मनाएं।