home page

फेरों से ठीक पहले दुल्हन को किसी ने बता दी दूल्हे की सच्चाई, शादी से इनकार किया तो बुलानी पड़ गई पुलिस

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मऊ जिले में एक शादी समारोह (Marriage Ceremony) के दौरान अचानक घटित एक घटना ने सभी को चौंका दिया।
 | 
 already married groom came to marry again

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मऊ जिले में एक शादी समारोह (Marriage Ceremony) के दौरान अचानक घटित एक घटना ने सभी को चौंका दिया। सुल्तानपुर क्षेत्र के मानिकपुर असना में एक विवाह समारोह के दौरान दूल्हे के पहले से शादीशुदा (Married) होने की जानकारी सामने आई, जिससे वहां उपस्थित दोनों परिवारों में विवाद (Conflict) और हंगामा खड़ा हो गया।

दुल्हन का निर्णय बना चर्चा का विषय

इस खबर की पुष्टि होते ही दुल्हन (Bride) ने शादी करने से साफ इंकार कर दिया। इस फैसले ने न केवल दूल्हा पक्ष को बल्कि वहां उपस्थित सभी मेहमानों को भी हैरान कर दिया। लड़के वालों के कई प्रयासों और मान-मनौवल (Persuasion) के बावजूद दुल्हन अपने निर्णय पर अडिग रही, जिससे यह साबित हो गया कि सच्चाई और नैतिकता (Morality) के आगे सब कुछ नतमस्तक है।

पुलिस की दखल और मामले का समाधान

सूचना मिलते ही कोतवाली पुलिस (Police) मौके पर पहुंची और स्थिति को नियंत्रित किया। पुलिस उप निरीक्षक प्रमोद कुमार की समझदारी और कुशलता (Efficiency) से मामले को शांत कराया गया। इस घटना ने न केवल शादी समारोह को बल्कि समाज में व्याप्त रीति-रिवाजों (Traditions) और सच्चाई के महत्व को भी एक नई दिशा दी।