यूपी के इस जिलें में रोजाना सात घंटो की रहेगी बिजली कटौती, इस वजह के चलते लेना पड़ा डिसीजन

By Vikash Beniwal

Published on:

स्थानीय डिवीजन के अंतर्गत आने वाले पाली और रमईपुर विद्युत उपकेंद्रों से जुड़े क्षेत्रों में 27 मई से 2 जून तक विद्युत आपूर्ति में व्यापक परिवर्तन किया जाएगा। इस दौरान सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक गोपीगंज उपकेंद्र से सीखापुर नहर तक मुख्य 33 केवी लाइन पर नया खंभा और तार लगाया जाएगा। इस कार्य के लिए दिन में सात घंटे की विद्युत कटौती की जाएगी।

चल रहा है काम

उपखंड अधिकारी धीरेंद्र प्रताप कौशल के अनुसार इस कार्य की योजना पहले से ही थी, लेकिन लोकसभा चुनावों के दौरान इसे स्थगित कर दिया गया था। अब अधिशासी अभियंता आदित्य पांडेय के निर्देशानुसार सोमवार से यह कार्य प्रारंभ होगा और आगामी शनिवार तक जारी रहेगा। यह काम इसलिए महत्वपूर्ण है क्योंकि इससे क्षेत्र में विद्युत आपूर्ति की विश्वसनीयता में सुधार होगा।

विद्युत लाइनों का अलगाव और उपभोक्ताओं पर असर

पहले, गोपीगंज उपकेंद्र से रमईपुर और पाली तक एक ही लाइन से विद्युत आपूर्ति की जा रही थी। इससे एक उपकेंद्र में कोई भी तकनीकी खराबी आने पर दोनों क्षेत्रों की आपूर्ति प्रभावित होती थी। नए कनेक्शन होने के बाद दोनों उपकेंद्रों की लाइनों को अलग किया जा रहा है जिससे भविष्य में ऐसी समस्याओं से बचा जा सकेगा।

विभाग की तैयारी और उपभोक्ता की सुविधा

विभाग की ओर से इस कार्य के लिए बिजनेस प्लान के तहत जरूरी सभी उपकरण जैसे खंभा, तार और अन्य आवश्यक सामग्री पहले ही तैयार की गई है। उपभोक्ताओं को सलाह दी गई है कि वे निर्धारित कटौती अवधि के दौरान पानी जैसी आवश्यक सेवाओं का पूर्व व्यवस्था कर लें ताकि उन्हें कम से कम असुविधा हो।

Vikash Beniwal

मेरा नाम विकास बैनीवाल है और मैं हरियाणा के सिरसा जिले का रहने वाला हूँ. मैं पिछले 4 सालों से डिजिटल मीडिया पर राइटर के तौर पर काम कर रहा हूं. मुझे लोकल खबरें और ट्रेंडिंग खबरों को लिखने का अच्छा अनुभव है. अपने अनुभव और ज्ञान के चलते मैं सभी बीट पर लेखन कार्य कर सकता हूँ.