home page

नूहू से अलवर तक का यह सड़क मार्ग 838 करोड़ रूपए से बनेगा फोरलेन, इन जगहों पर बनाए जाएंगे फोरलेन

हरियाणा के नूह जिले से अलवर तक के सड़क मार्ग को फोरलेन बनाया जाएगा. दरअसल सरकार द्वारा सड़क नेटवर्क को मजबूती देने की दिशा में काम किया जा रहा है
 | 
haryana latest news in hindi

हरियाणा के नूह जिले से अलवर तक के सड़क मार्ग को फोरलेन बनाया जाएगा. दरअसल सरकार द्वारा सड़क नेटवर्क को मजबूती देने की दिशा में काम किया जा रहा है ताकि लोगों का सफर सुहाना हो सके. इसी कड़ी में 48 किलोमीटर लंबा यह सड़क मार्ग फोन लेन बनाया जाएगा. इसकी डीपीआर भी तैयार कर ली गई है और सरकार को भेज दी गई है. मार्च के महीने से इस पर काम भी शुरू हो जाएगा.

838 करोड़ का आएगा खर्च 

इसके अलावा फ्लावर के निर्माण के अलावा जमीन ग्रह अधिग्रहण करने पर बजट का बड़ा हिस्सा खर्च किया जाएगा. अनुमान है कि इस परियोजना पर 838 करोड रुपए की धनराशि खर्च होगी. इसके अलावा सड़क मरम्मत के काम के लिए भी 5 करोड रुपए की राशि खर्च की जाएगी.

बनाये जाएंगे 2 बाईपास 

दो बाईपास का निर्माण किया जाएगा, जिसमें से एक गांव मलब में बाएं तरफ तथा दूसरा गांव भदेश में दाएं और बनाया जाएगा क्योंकि यहां ट्रैफिक लोड ज्यादा होता है. इस फोरलेन मार्ग के दोनों तरफ 50 लेने गांव पड़ेंगे. खेड़ा, आकेड़ा, अकनदेहा, मांडीखेड़ा और फिरोजपुर झिरका का अंबेडकर चौक आदि जगहों पर फ्लाईओवर बनाया जाएगा. इस फोरलेन पर ट्रैफिक लाइट नहीं होगी और बिना किसी रुकावट के वाहन रफ्तार भर सकेंगे.