home page

हरियाणा पुलिस की पुरानी भर्ती में इन उम्मीदवारों को मिलेगी नौकरी, 872 पुरुष और 327 महिला सिपाही के पद है खाली

हरियाणा के बेरोजगार युवाओं के लिए अच्छी खबर आई है. कर्मचारी चयन आयोग द्वारा महिला व पुरुष सिपाही के पदों पर भर्ती की गई थी.
 | 
Haryana Police Recruitment

हरियाणा के बेरोजगार युवाओं के लिए अच्छी खबर आई है. कर्मचारी चयन आयोग द्वारा महिला व पुरुष सिपाही के पदों पर भर्ती की गई थी. पुरुष सिपाही के 5500 और महिला सिपाही के 1100 पद थे. इसके लिए चयन सूची 29 दिसंबर 2020 और 23 जून 2022 को भेज दी गई थी, लेकिन कुछ उम्मीदवार जो कि चयनित थे और बायोमेट्रिक हाजिरी के दौरान नहीं आए थे, इसके अलावा कुछ ऐसे भी थे जो दस्तावेज जांच के लिए नहीं आए. इस प्रकार कुछ पद खाली रह गए थे.

गृह विभाग ने दी मंजूरी 

अब 872 पुरुष और 327 महिला सिपाही पद के उम्मीदवारों को हरियाणा पुलिस में नौकरी मिलेगी. हरियाणा सरकार द्वारा एचएसएससी को मेरिट सूची जारी करने की अनुमति दे दी है. गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव टीवीएसन प्रसाद द्वारा डीजीपी शत्रुजीत कपूर को 6 फरवरी 2024 को यह मंजूरी दी गई. इसकी कॉपी भी कर्मचारी चयन आयोग को भेज दी गई है. विज्ञापन संख्या 4/ 2020 कैटेगरी नंबर एक और दो के लिए यह मेरिट सूची जारी की जाएगी.

इतने पद बचे थे खाली 

डीजीपी शत्रुजीत कपूर  द्वारा हरियाणा सरकार को प्रस्ताव भेजकर मेरिट सूची को कम करने की अनुमति मांगी गई थी. उन्होंने प्रस्ताव में बताया था कि 872 पुरुष और 327 महिला सिपाही के पद खाली बचे हुए हैं जिसके लिए वर्तमान वेटिंग लिस्ट भी पूरी हो चुकी है. अब मुख्यमंत्री के मुख्य सचिव राजेश खुल्लर द्वारा इस प्रताप को अनुमति दे दी गई है.