home page

हरियाणा के इन कॉलेजों की सरकार ने कर दी बल्ले-बल्ले, मिलेगी विश्वस्तरीय सुविधाएं

स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने विधानसभा के बजट सत्र में अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि राज्य में जितने भी नये मेडिकल कॉलेज बनाये जाएंगे
 | 
health-minister-anil-vij-said-among

स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने विधानसभा के बजट सत्र में अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि राज्य में जितने भी नये मेडिकल कॉलेज बनाये जाएंगे, उनमें नर्सिंग कॉलेज होने भी अनिवार्य होंगे. उन्होंने कहा कि विश्व में नर्सो की जरूरत लगातार बढ़ती जा रही है. इसी कड़ी में हरियाणा के सरकारी अस्पतालों में 6 नर्सिंग कॉलेज बनाने की अनुमति दे दी गई है. इन कॉलेज के द्वारा नर्सो को ठीक प्रकार से प्रशिक्षित किया जाएगा.

नर्सिंग कॉलेज पर किया है ध्यान केंद्रित- विज 

अनिल विज ने कहा कि हमने लगातार अपना ध्यान नर्सिंग कॉलेज की तरफ केंद्रित किया है. इसके पीछे का कारण यह है कि पहले एक-एक कमरे के नर्सिंग कॉलेज बनाए गए थे, जिन्हें अब बंद कर दिया गया है और नीति बनाई गई है कि नर्सिंग कॉलेज खोलने के लिए लगभग 100 बिस्तर वाला अस्पताल होना चाहिए और इसके अतिरिक्त यह अस्पताल किसी सरकारी अस्पताल से संलग्न होना चाहिए.

रेवाड़ी में जल्द शुरू होगा राजकीय नर्सिंग कॉलेज

स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने बताया कि राजकीय नर्सिंग कॉलेज सादत नगर रेवाड़ी में निर्माणाधीन है.  इस कॉलेज के निर्माण का लगभग 88% कार्य पूरा हो चुका है. जल्द ही इस कॉलेज में कक्षाएं शुरू कर दी जाएगी.