home page

Sirsa News: हरियाणा के सिरसा जिलें को मिलने वाली है ये बड़ी सौगात, इन 11 गांवो में ग्राम सचिवालय बनाएगी सरकार

Sirsa News: हरियाणा की भारतीय जनता पार्टी (BJP) और जननायक जनता पार्टी (JJP) के गठबंधन सरकार ने गांवों के सर्वांगीण विकास को नई गति प्रदान करने के उद्देश्य से कई महत्वपूर्ण कदम उठाए हैं।
 | 
Digvijay Chautala News today

Sirsa News: हरियाणा की भारतीय जनता पार्टी (BJP) और जननायक जनता पार्टी (JJP) के गठबंधन सरकार ने गांवों के सर्वांगीण विकास को नई गति प्रदान करने के उद्देश्य से कई महत्वपूर्ण कदम उठाए हैं। जजपा प्रधान महासचिव दिग्विजय चौटाला ने बताया कि उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला का लक्ष्य है कि गांवों का विकास भी शहरों की तर्ज पर किया जाए।

ग्राम सचिवालय का निर्माण

इस दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम के रूप में डबवाली विधानसभा क्षेत्र के 11 गांवों में ग्राम सचिवालय भवनों के निर्माण को प्रदेश सरकार ने मंजूरी प्रदान की है। इससे ग्रामीणों को एक ही छत के नीचे विभिन्न सुविधाएँ और सरकारी सेवाएँ प्राप्त हो सकेंगी।

लोकतंत्र में ग्राम पंचायतों की भूमिका

JJP नेता ने बताया कि ग्राम पंचायतें लोकतंत्र की सबसे मजबूत कड़ी होती हैं। ग्राम सचिवालय भवनों के निर्माण से यह संस्थाएँ और भी सशक्त होंगी, जिससे ग्रामीण विकास की नई राह खुलेगी।

चौधरी देवीलाल के विचारों को आगे बढ़ाते कदम

दुष्यंत चौटाला चौधरी देवीलाल की सोच को आगे बढ़ाने के लिए प्रयासरत हैं। चौधरी देवीलाल ने हमेशा ग्रामीण लोगों के जीवन स्तर को सुधारने पर जोर दिया था। ग्राम सचिवालय भवनों का निर्माण इसी दिशा में एक कदम है, जिससे ग्रामीण आंचल में सुविधाओं का विस्तार होगा।