home page

Haryana Weather: हरियाणा में बारिश के साथ इन जिलों में गिरे ओले, जाने आने वाले दिनों में मौसम विभाग का ताजा अपडेट

Haryana Weather: हरियाणा राज्य में इन दिनों लगातार बारिश (Continuous Rain) का दौर जारी है। हिसार में बीती रात तीन बजे के आसपास बारिश हुई, जबकि अंबाला में बुधवार को हुई बारिश के बाद गुरुवार सुबह ओले
 | 
 haryana weather update

Haryana Weather: हरियाणा राज्य में इन दिनों लगातार बारिश (Continuous Rain) का दौर जारी है। हिसार में बीती रात तीन बजे के आसपास बारिश हुई, जबकि अंबाला में बुधवार को हुई बारिश के बाद गुरुवार सुबह ओले (Hailstorm) गिरे। हल्की धुंध छाई रही, जिससे मौसम में ठंडक (Coolness in Weather) महसूस हुई। बारिश के चलते मौसम में एक अलग ही सुहावनापन आ गया है।

फसलों के लिए लाभकारी बारिश

बरसात से सरसों और गेहूं की फसल (Mustard and Wheat Crops) को फायदा होगा। बारिश के इस दौर ने किसानों के चेहरे पर खुशी ला दी है, क्योंकि इससे फसलों की बढ़ोतरी और स्वास्थ्य में सुधार होने की संभावना है।

हरियाणा के विभिन्न जिलों में मौसम का हाल

जींद में रात को पांच मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। यहां का न्यूनतम तापमान (Minimum Temperature) 10 डिग्री और अधिकतम तापमान (Maximum Temperature) 20 डिग्री है। हवा की गति 16 किलोमीटर प्रति घंटा (Wind Speed) दर्ज की गई। आसमान में बादल छाए हुए हैं और हवा में नमी (Humidity) की मात्रा 95 प्रतिशत है।

बहादुरगढ़ में रात भर रुक-रुक कर कभी तेज तो कभी धीमी बारिश होती रही। यहां 31.2 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। बहादुरगढ़ में अधिकतम तापमान 20 डिग्री तो न्यूनतम 14 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। जिले में 12 से 18 किलोमीटर की गति से हवा चली।

झज्जर में बुधवार रात से गुरुवार सुबह 7 बजे तक रुक-रुक कर बरसात होती रही। यहां का अधिकतम तापमान 19.5 और न्यूनतम 13.4 डिग्री दर्ज किया गया। हवा में नमी की आद्रता (Humidity Level) 85 प्रतिशत है।

मौसम का पूर्वानुमान

बारिश के इस मौसम में आगे भी तापमान में उतार-चढ़ाव और बारिश की संभावना (Rain Forecast) बनी हुई है। हरियाणा के लोग इस मौसम का आनंद ले रहे हैं, जबकि किसान इसे अपनी फसलों के लिए लाभदायक मान रहे हैं। बदलते मौसम के साथ ही लोगों को अपनी सेहत का भी ध्यान रखने की जरूरत है।