home page

Haryana Weather Forecast: हरियाणा में इस तारीख के बाद लोगों को मिल जाएगी ठंड से राहत, इन जिलों में बारिश का अलर्ट जारी

Haryana Weather Forecast:हरियाणा में इन दिनों ठंड (Cold) का दौर बना हुआ है। शीतलहर (Cold Wave) की चपेट में पूरा प्रदेश है, जिससे लोगों को खासी परेशानी हो रही है।
 | 
Haryana Weather update

Haryana Weather Forecast: हरियाणा में इन दिनों ठंड (Cold) का दौर बना हुआ है। शीतलहर (Cold Wave) की चपेट में पूरा प्रदेश है, जिससे लोगों को खासी परेशानी हो रही है। कल के दिन भी लोगों ने ठंड की तीव्रता महसूस की। महेंद्रगढ़ (Mahendragarh) का तापमान सबसे कम रहा, जो ठंड की गंभीरता को दर्शाता है।

मौसम में आने वाले बदलाव

13 फरवरी से मौसम (Weather) के मिजाज में बदलाव की संभावना है। दिन के समय धूप खिलने से अधिकतम तापमान (Maximum Temperature) में बढ़ोतरी होने की उम्मीद है। मौसम विज्ञानी (Meteorologists) आंशिक बादल रहने की संभावना जता रहे हैं, हालांकि वर्षा (Rain) की कोई संभावना नहीं बताई गई है। रात के समय तापमान में गिरावट (Temperature Drop) के आसार हैं।

विभिन्न जगहों पर तापमान की स्थिति

हिसार (Hisar) में दिन के समय धूप खिलने से लोगों को ठंड से कुछ राहत मिली है। करनाल (Karnal) और महेंद्रगढ़ के न्यूनतम तापमान (Minimum Temperature) में भी कमी आई है। प्रदेश के अन्य जिलों में भी न्यूनतम तापमान आठ-नौ डिग्री के आसपास बना हुआ है, जबकि अधिकतम तापमान 20 डिग्री के पार हो गया है।

14 फरवरी तक मौसम रहेगा खुश्क

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) और हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के कृषि मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, 14 फरवरी तक मौसम खुश्क (Dry Weather) रहने की संभावना है। इस दौरान शीत हवाएं (Cold Winds) चलने से दिन और रात का तापमान में हल्का परिवर्तन देखने को मिल सकता है।

हवाएं और बादल का प्रभाव

आगामी दिनों में हवाओं के चलने और आंशिक बादलों (Partial Clouds) के कारण दिन और रात के तापमान में हल्की गिरावट की संभावना है। 13-14 फरवरी के दौरान पश्चिमी विक्षोभ (Western Disturbance) के आंशिक प्रभाव से कुछ एक क्षेत्रों में धुंध (Fog) रहने की भी संभावना है।