home page

Haryana Weather Forecast: हरियाणा में बारिश के बाद धूप खिलने से लोगों को मिली ठंड से राहत, जाने आने वाले दिनों में कैसा रहेगा हरियाणा का मौसम

Haryana Weather Forecast: उत्तर भारत में वेस्टर्न डिस्टर्बेंस की विदाई के साथ ही हरियाणा का मौसम एक बार फिर से सामान्य होने की राह पर है।
 | 
haryana weather update cold weather

Haryana Weather Forecast: उत्तर भारत में वेस्टर्न डिस्टर्बेंस की विदाई के साथ ही हरियाणा का मौसम एक बार फिर से सामान्य होने की राह पर है। भारतीय मौसम विभाग (IMD) की ताजा रिपोर्ट के मुताबिक आने वाले पांच दिनों में राज्य में मौसम की स्थिति स्थिर रहने की उम्मीद है और तापमान में भी 2 डिग्री सेल्सियस तक की वृद्धि होने की संभावना जताई गई है।

हरियाणा में ठंड का प्रकोप जारी

धूप खिलने के बावजूद हरियाणा में तापमान में ज्यादा अंतर नहीं पड़ रहा है और ठंड का प्रकोप बरकरार है। अंबाला, हिसार, करनाल, नारनौल, रोहतक, भिवानी और सिरसा सहित विभिन्न शहरों में न्यूनतम तापमान का विवरण इस बात का संकेत है कि सर्दी अभी पूरी तरह से विदा नहीं हुई है।

चंडीगढ़ और पंजाब में मौसम की स्थिति

राजधानी चंडीगढ़ में भी न्यूनतम तापमान 11.5 डिग्री सेल्सियस रहा, जो मौसम की एक सामान्य स्थिति को दर्शाता है। पड़ोसी राज्य पंजाब में भी कई स्थानों पर कोहरा छाया रहा. जिसमें अमृतसर, लुधियाना, पटियाला, पठानकोट, बठिंडा, फरीदकोट और गुरदासपुर शामिल हैं।

मौसम विभाग की भविष्यवाणी

IMD की भविष्यवाणी के अनुसार हरियाणा में अगले कुछ दिनों में मौसम सामान्य रहेगा और तापमान में मामूली वृद्धि हो सकती है। यह खबर राज्य के निवासियों के लिए एक राहत भरी सूचना है, जो लगातार ठंड के प्रकोप से जूझ रहे थे।

हरियाणा में मौसम का पूर्वानुमान

जैसे-जैसे वेस्टर्न डिस्टर्बेंस का प्रभाव कम हो रहा है, हरियाणा के लोगों को अब अधिक सुखद और सामान्य मौसम की उम्मीद करनी चाहिए। हालांकि सर्दियों के मौसम में स्वास्थ्य का खास ख्याल रखना अभी भी जरूरी है।