home page

Haryana Toll Tax: बहादुरगढ़ की जनता को मिली बड़ी राहत, अब इस टोल प्लाज़ा पर नहीं देना होगा टैक्स

Haryana Toll Tax: हरियाणा के बहादुरगढ़. जिले के वासियों के लिए राहत भरी खबर आयी है. दरअसल लोक निर्माण विभाग द्वारा नाहरा नाहरी रोड पर गांव बामड़ोली में स्थित टोल प्लाज़ा को हटाने का निर्णय किया गया है.
 | 
jhajjar news today

Haryana Toll Tax: हरियाणा के बहादुरगढ़. जिले के वासियों के लिए राहत भरी खबर आयी है. दरअसल लोक निर्माण विभाग द्वारा नाहरा नाहरी रोड पर गांव बामड़ोली में स्थित टोल प्लाज़ा को हटाने का निर्णय किया गया है. यहाँ से रोजाना करीब ₹25000 का टोल वसूला जाता था.

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर द्वारा हरियाणा के कई इलाकों में करीब आठ टोल प्लाज़ा को बंद करने का ऐलान किया गया. सरकार के इस निर्णय के बाद ग्रामीणों के साथ व्यावसायिक वाहन चालकों ने राहत की सांस ली है.

CM मनोहर लाल कर चुके हैं घोषणा.

मनोहर लाल द्वारा पीडब्ल्यूडी द्वारा संचालित सात और एक अन्य टोल प्लाज़ा को बंद करने की घोषणा की गई. इस फैसले से करीब 22.5 करोड़ रुपये के टैक्स कलेक्शन से आम आदमी को राहत मिल पाएगी. बता दें कि बहादुरगढ़ के इस टोल प्लाज़ा पर करीब 1 करोड़ रूपए सालाना टैक्स वसूली की जाती थी.

नाहरा-नाहरी रोड पर राई के पास बरोटा के पास के टोल को भी हटाया गया है. इसी कड़ी में कुरुक्षेत्र के पेहवा- पटियाला रोड पर त्योकड़ टोल प्लाजा को बंद किया गया. इसके अलावा होडल नूंह- पटौदा पटौदी रोड, सौंध, चरोदा और पथरेड़ी रोड पर तीन टोल प्लाजा को हटाने का निर्णय भी राज्य सरकार द्वारा किया गया था. इसकी घोषणा मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर कर चुके हैं.

ये टोल भी हुए बंद

पुन्हाना-जुरहेड़ा रोड पर सुनहेड़ा टोल प्लाजा, बंधवाड़ी, क्रशर जोन, पाखल, फरीदाबाद और बल्लभगढ़ सोहना रोड पर नुरेरा टोल प्लाजा, फिरोजपुर झिरका बिवांर रोड पर अलीपुर तिगरा और बिवांर टोल प्लाजा इसको बंद करने का निर्णय हरियाणा सरकार द्वारा लिया जा चुका है. इनमें से कुछ बंद हो चुकी है और कुछ को कॉन्ट्रैक्ट खत्म होने के बाद बंद कर दिया जाएगा.