home page

Haryana Roadways: फरीदाबाद से अयोध्या के लिए रोडवेज विभाग ने शुरू की सुपरफास्ट बस सेवा, जाने क्या है पूरा रूट और कितना होगा किराया

Haryana Roadways: हरियाणा रोडवेज ने फरीदाबाद से अयोध्या के लिए एक नई सुपरफास्ट बस सेवा 'श्री राम जन्म भूमि एक्सप्रैस' की शुरुआत की है।
 | 
Haryana Roadways faridabad to ayodhya

Haryana Roadways: हरियाणा रोडवेज ने फरीदाबाद से अयोध्या के लिए एक नई सुपरफास्ट बस सेवा 'श्री राम जन्म भूमि एक्सप्रैस' की शुरुआत की है। यह सेवा धार्मिक यात्रियों को उनके आध्यात्मिक स्थान तक आरामदायक और सुविधाजनक यात्रा प्रदान करने के उद्देश्य से शुरू की गई है।

यात्रा का रूट और समय

'श्री राम जन्म भूमि एक्सप्रैस' फरीदाबाद से प्रतिदिन सुबह 09:00 बजे रवाना होती है, बल्लभगढ़ (सुबह 09:30 बजे), पलवल (सुबह 10:00 बजे) और आगरा (दोपहर 12:00 बजे) होते हुए लखनऊ शाम 05:30 बजे पहुंचती है। इसके बाद यात्री अयोध्या के लिए अपनी यात्रा जारी रख सकते हैं। वापसी में बस अयोध्या से सुबह 09:00 बजे चलती है और लखनऊ (दोपहर 12:30 बजे) होते हुए वापस फरीदाबाद पहुंचती है।

वाया: पलवल होडल-मथुरा, आगरा एक्सप्रेस वे, इटावा, औरैया, कानपुर, बारांबकी, फैजाबाद 

सुविधाओं से लैस यात्रा

इस सुपरफास्ट बस सेवा को यात्रियों की सुविधा और आराम को ध्यान में रखकर डिजाइन किया गया है। बसें आधुनिक सुविधाओं से लैस हैं और यात्रियों को एक सुखद यात्रा का अनुभव प्रदान करती हैं। यात्रा के दौरान यात्रियों को पेयजल, ठंडी हवा और साफ-सफाई की बढ़िया सुविधाएँ मिलती हैं, जो उनकी यात्रा को और भी आरामदायक बनाती हैं।

आध्यात्मिक यात्रा की अहमियत

श्री राम जन्म भूमि एक्सप्रैस न केवल एक यात्रा सेवा है बल्कि एक आध्यात्मिक अनुभव का माध्यम भी है। अयोध्या जो भगवान राम की जन्मभूमि के रूप में पूरे भारतवर्ष में प्रसिद्ध है, आस्था और भक्ति का केंद्र है। यह यात्रा लोगों को अपनी धार्मिक और सांस्कृतिक जड़ों से जोड़ती है, जिससे उन्हें आध्यात्मिक शांति और संतुष्टि की अनुभूति होती है।

टिकट बुकिंग और सुविधाएँ

टिकट बुकिंग की प्रक्रिया को आसान और सुगम बनाया गया है। यात्री हरियाणा रोडवेज की वेबसाइट या मोबाइल एप के माध्यम से आसानी से अपनी टिकट बुक कर सकते हैं। इसके अलावा बस अड्डों पर भी टिकट बुकिंग काउंटर उपलब्ध हैं।