home page

Haryana News: हरियाणा के इस जिलें की 6 ओडीआर सड़कों का होगा सुधार, खट्टर सरकार 24.02 करोड़ के बजट को दी मंजूरी

Haryana News: हरियाणा सरकार ने यमुनानगर जिले के विकास को एक नई उड़ान देने का संकल्प लिया है।
 | 
haryana government (2)

Haryana News: हरियाणा सरकार ने यमुनानगर जिले के विकास को एक नई उड़ान देने का संकल्प लिया है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (Chief Minister Manohar Lal Khattar) की अगुवाई में सरकार ने 16 ओडीआर सड़कों (ODR Roads) की विशेष मरम्मत और सुधार के लिए प्रशासनिक स्वीकृति प्रदान की है, जिस पर 24.02 करोड़ रुपए की भारी-भरकम राशि खर्च की जाएगी।

ग्रामीण क्षेत्रों को मिलेगी नई पहचान

ये सड़कें (Roads) ग्रामीण क्षेत्रों के उत्पादों को बाजार केंद्रों, तहसील मुख्यालयों, ब्लॉक विकास मुख्यालयों और रेलवे स्टेशनों तक पहुंचाने में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगी। इससे न केवल स्थानीय व्यापार (Local Trade) को बढ़ावा मिलेगा बल्कि ग्रामीण जनजीवन में भी एक नई जान फूंकी जाएगी।

परियोजना की मुख्य विशेषताएं

इस परियोजना (Project) के अंतर्गत यमुनानगर जिले में विभिन्न गांवों को जोड़ने वाली सड़कों का चौड़ीकरण और सुदृढ़ीकरण किया जाएगा। जैसे गांव कैथ कलानौर से फतेहपुर तक के मार्ग की विशेष मरम्मत में 24.56 लाख रुपए की लागत आएगी। इसी प्रकार अन्य मार्गों की मरम्मत और सुदृढ़ीकरण पर भी करोड़ों रुपए खर्च किए जाएंगे।

विकास की नई राह

इस पहल से न केवल सड़क नेटवर्क (Road Network) में सुधार होगा बल्कि यमुनानगर जिले के लोगों को भी अपने उत्पादों को बाजार तक पहुंचाने में आसानी होगी। यह परियोजना हरियाणा सरकार की बुनियादी ढांचे के विकास के प्रति प्रतिबद्धता को भी दिखाती है।