home page

Haryana News: हरियाणा में इस प्रोजेक्ट के लिए 5000 एकड़ जमीन का होगा अधिग्रहण, इन जिलों की जमीनों की कीमतों में आया तगड़ा उछाल

Haryana News: मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर द्वारा हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण को 5000 एकड़ भूमि खरीदने के निर्देश जारी कर दिए गए हैं.
 | 
haryana news 5000 acres of land will be taken

Haryana News: मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर द्वारा हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण को 5000 एकड़ भूमि खरीदने के निर्देश जारी कर दिए गए हैं. सरकार द्वारा अवैध कॉलोनियों को पनपने से रोकने के उद्देश्य से ही इस पहल को शुरू किया गया है. सरकार के इस कदम के बाद अवैध कॉलोनियां नहीं बन पाएंगी, साथ ही बेहतर चिकित्सा, आवास और वाणिज्य सुविधाएँ भी शहरी आबादी को मिल पाएंगी. 

शहरों के विकास को मिलेगा संस्थागत ढांचा 

HUDA के अध्यक्ष होने के नाते मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण को ई-भूमि पोर्टल, लैंड पूलिंग पॉलिसी या एग्रीगेटर के माध्यम से जमीन खरीदने के निर्देश दिए हैं. ऐसा माना जा रहा है की इसके बाद शहरों के विकास को एक संस्थागत ढांचा प्रदान किया जा सकेगा.

मुख्यमंत्री ने दिए ये निर्देश 

मुख्यमंत्री द्वारा हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण को सभी संपत्तियों को सूचीबद्ध करने के लिए भी निर्देश दिए गए. मुख्यमंत्री द्वारा यह सुनिश्चित भी किया गया की नागरिको की तरफ से संपदा अधिकारियों को जो आवेदन आते हैं उनकी जानकारी मुख्यालय को दी जाए. बेहतर चिकित्सा सुविधा प्रदान करने हेतु कर्मचारी राज्य बीमा से जुड़े बीमाकर्ताओ और उनके आश्रितो को जमीन आवंटन की मंजूरी भी दी गयी.