home page

Haryana New Bus Stand: हरियाणा के इस जिले में 125 करोड़ की लागत से बनेगा बस स्टैंड, लोगों को मिलेगी ये खास सुविधाएं

Haryana New Bus Stand: जल्दी ही हरियाणा रोडवेज द्वारा कुरुक्षेत्र के बस डिपो के नवीनीकरण के लिए कार्य शुरू किया जाने वाला है.
 | 
Kurukshetra News today

Haryana New Bus Stand: जल्दी ही हरियाणा रोडवेज द्वारा कुरुक्षेत्र के बस डिपो के नवीनीकरण के लिए कार्य शुरू किया जाने वाला है. हरियाणा परिवहन विभाग ने हाउसिंग कॉरपोरेशन को इस कार्य के लिए 1.64 करोड रुपए दे दिए हैं. माना जा रहा है कि कुरुक्षेत्र बस डिपो को जल्द से जल्द नवीनीकृत किया जाएगा क्योंकि यहां से सफर करने वाले लोगों की संख्या भी बहुत अधिक है और यहां पर बहुत अधिक संख्या में पर्यटक भी आते हैं.

महाभारत की थीम पर किया जाएगा कुरुक्षेत्र बस डिपो का नवीनीकरण

कुरुक्षेत्र बस डिपो के महाप्रबंधक सुखदेव सिंह ने बताया कि कुरुक्षेत्र के पुनर्निर्माण के लिए महाभारत थीम को चुना गया है. साथ ही यहां पर रोड के दोनों तरफ दुकाने निकाली जाएगी और उन्हें किराए पर दिया जाएगा. इसके अतिरिक्त बस डिपो में पार्किंग तथा पार्क का भी निर्माण कराया जाएगा.

जल्द शुरू होगी परियोजना

हरियाणा परिवहन विभाग के द्वारा पुलिस हाउसिंग कारपोरेशन को कुरुक्षेत्र बस डिपो के नवीनीकरण के लिए पहले ही 1.64 करोड़ का बजट दे दिया गया है. अब माना जा रहा है कि निगम जल्द ही इस बस डिपो के निर्माण के लिए अपनी योजना को लेकर आएगा और जल्दी इसके लिए टेंडर भी पास कर दिया जाएगा.

इसके पश्चात इस परियोजना पर कार्य शुरू हो जाएगा. वही पिपली में नए बस स्टैंड का निर्माण किया जाना है. इस काम में लगभग 125 करोड रुपए की लागत आएगी. इसे सार्वजनिक निजी भागीदारी मोड़ के तहत बनाया जाएगा. फिलहाल जो बस स्टैंड है वह दिल्ली अंबाला के रास्ते पर मौजूद है.