home page

Haryana Jobs: हरियाणा सरकार ने क्लर्क, स्टेनो के पे- लेवल में किया बड़ा बदलाव, अब 21700 पर की जाएगी जोइनिंग

Haryana Jobs: हरियाणा सरकार द्वारा क्लर्क स्टेनो के पे लेवल में बड़ा बदलाव किया गया है. बता दें कि हरियाणा में लंबे समय से आंदोलन चल रहा था, जिसकी समाप्ति के बाद एक कमिटी का गठन किया गया था.
 | 
haryana govt made a big change

Haryana Jobs: हरियाणा सरकार द्वारा क्लर्क स्टेनो के पे लेवल में बड़ा बदलाव किया गया है. बता दें कि हरियाणा में लंबे समय से आंदोलन चल रहा था, जिसकी समाप्ति के बाद एक कमिटी का गठन किया गया था. उसके बाद जो क्लर्क और स्टेनो ड्यूटी पर लौटे उनके पे लेवल में बदलाव किया गया है.

वित्त विभाग द्वारा इसके संबंध में आदेश जारी कर दिए गए हैं. विभाग द्वारा जारी आदेशों में बताया गया है कि अब इसमें फंक्शन पे- लेवल 2 से एफसीए- 3 में शामिल किया जाएगा. इसका मतलब यह हुआ की ज्वाइनिंग के समय अब पे लेवल 21,700 रहेगा जो कि पहले 19,900 था. 

27 साल की नौकरी के बाद दिया जाएगा इन्क्रीमेंट

वित्त विभाग द्वारा जारी आदेशों में बताया गया है कि कर्मचारी एफपीएल 3 में शामिल तब माने जाएंगे जब वह जॉइनिंग के बाद प्रोबेशन पीरियड में स्टेट एलिजिबिलिटी टेस्ट ऑफ़ कंप्यूटर को पास करेंगे. इसके अतिरिक्त नए बदलावों के अनुसार क्लर्क को 27 साल की नौकरी के बाद इन्क्रीमेंट दिया जाएगा. बदलाव से क्लर्क नाराज हैं क्यूंकि वह मांग कर रहे थे कि जॉइनिंग 34400 पर होनी चाहिए. इसलिए 12 फरवरी को वह इन आदेशों का विरोध करेंगे.

जल्द किया जाएगा आंदोलन 

हरियाणा मिनिस्ट्रियल स्टाफ एसोसिएशन के प्रांतीय प्रधान हितेंद्र सिहाग और महासचिव जागेंद्र सिंह ने इस विषय में जानकारी देते हुए बताया कि 7वें पे कमिशन के तहत क्लर्क को 35,400 दिए जाने चाहिए. भाजपा और जजपा के चुनावी घोषणा पत्र में

भी इस बारे में वादा किया गया था. 25 अगस्त 2014 को हुई मंत्रिमंडल की बैठक में भी यह निर्णय लिया गया था. उन्होंने कहा कि पिछले दो सालों से वह आंदोलन कर रहे हैं और सरकार उनके साथ धोखा कर रही है. इसीलिए जल्दी ही एक बार फिर से राष्ट्रव्यापी हड़ताल की जाएगी.