home page

हरियाणा में सभी सरकारी विभागों का डेटा ऑनलाइन करेगी खट्टर सरकार, खट्टर सरकार ने लिया बड़ा डिसीजन

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने हरियाणा विधानसभा के बजट सत्र के दौरान एक महत्वपूर्ण घोषणा की है। उन्होंने सदन को अवगत कराया कि हरियाणा सरकार
 | 
haryana budget session

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने हरियाणा विधानसभा के बजट सत्र के दौरान एक महत्वपूर्ण घोषणा की है। उन्होंने सदन को अवगत कराया कि हरियाणा सरकार (Haryana Government) के सभी विभागों का डाटा अब ऑनलाइन होगा और इसे प्रदेश और जिला स्तर पर डिजिटल रूप में स्टोर किया जाएगा। इस कदम से न केवल पारदर्शिता बढ़ेगी बल्कि सरकारी प्रक्रियाओं में भी तेजी आएगी।

आरक्षण की सख्त अनुपालन

सीएम ने आगे बताया कि हरियाणा कौशल रोजगार निगम (HKRN) द्वारा नियुक्त किए जाने वाले कर्मचारियों में अनुसूचित जाति (SC) और पिछड़ा वर्ग (OBC) से संबंधित आरक्षण का पूर्ण अनुपालन सुनिश्चित किया जा रहा है। यह सरकार की समाजिक न्याय की प्रतिबद्धता को दर्शाता है। यदि पहली भर्ती में आरक्षित संख्या कम होती है, तो अगली भर्ती में इसे पूरा किया जाएगा, जो समावेशिता की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है।

इजरायल में रोजगार के नए अवसर

मुख्यमंत्री ने एक और उल्लेखनीय जानकारी साझा की कि 219 हरियाणवी युवाओं का चयन इजरायल (Israel) में रोजगार के लिए हुआ है, जहाँ उन्हें 1 लाख रुपए से अधिक का वेतन मिलेगा। इस अवसर से युवाओं को वैश्विक स्तर पर कार्य करने का मौका मिलेगा और यह हरियाणा के युवाओं की प्रतिभा और कौशल को भी प्रदर्शित करता है।