home page

हरियाणा में खट्टर सरकार ने 4200 करोड़ के इस प्रोजेक्ट को दिखाई हरी झंडी, गरीब परिवारों के लिए रोडवेज सफर फ्री

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पंचकूला में एक भव्य समारोह के दौरान वर्चुअल माध्यम से राज्य भर में 4,200 करोड़ रुपये की लागत से संपन्न होने वाले विकास कार्यों की शुरुआत की।
 | 
project-worth-4200-crore-rupees-started-in-haryana

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पंचकूला में एक भव्य समारोह के दौरान वर्चुअल माध्यम से राज्य भर में 4,200 करोड़ रुपये की लागत से संपन्न होने वाले विकास कार्यों की शुरुआत की। इस अवसर पर 938 करोड़ रुपये की लागत से 392 प्रोजेक्ट्स का उद्घाटन और 679 प्रोजेक्ट्स के लिए आधारशिला रखी गई जिससे राज्य के विकास को नई दिशा मिलने की उम्मीद है।

पंचकूला को मिलेगी मेट्रो की सौगात

मुख्यमंत्री ने बताया कि पंचकूला में शीघ्र ही मेट्रो रेल का संचालन शुरू होगा जिससे शहर की यातायात व्यवस्था में क्रांतिकारी बदलाव आएगा। पिछले दस वर्षों में पंचकूला ने विकास के कई मील के पत्थर स्थापित किए हैं और अब यह विकास की नई रफ्तार भरने को तैयार है।

ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में बुनियादी सुविधाओं का विकास

मुख्यमंत्री ने जोर देकर कहा कि पंचकूला के सभी गांवों और शहरी क्षेत्रों में बिजली, पानी, सड़क जैसी बुनियादी सुविधाएं मुहैया कराई गई हैं। साथ ही शिक्षा और स्वास्थ्य सेवाओं में भी साफ सुधार किया गया है जिससे लोगों की ज़िंदगी में सही बदलाव आया है।

नई योजनाओं की सौगात

इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने हरियाणा के निवासियों के लिए कई नई योजनाओं की घोषणा की। खासतौर पर रोडवेज बसों में 1,000 किलोमीटर की मुफ्त यात्रा की योजना जिससे राज्य के लगभग 24 लाख गरीब परिवारों को लाभ पहुंचेगा ने सबका ध्यान खींचा। इसके अलावा विकास परियोजनाओं के तहत फरीदाबाद करनाल, महेन्द्रगढ़, चरखी दादरी, और फतेहाबाद में भी विभिन्न प्रोजेक्ट्स की शुरुआत की गई है।