home page

HKRN को लेकर खट्टर सरकार की तरफ से आया बड़ा अपडेट, 1 लाख से ज़्यादा युवाओं को मिला जोइनिंग लेटर

हरियाणा सरकार की एक महत्वपूर्ण पहल हरियाणा कौशल रोजगार निगम (HKRN) राज्य के युवाओं को रोजगार के नए अवसर प्रदान करने में लगातार आगे बढ़ रहा है।
 | 
big-update-regarding-hkrn-1-lakh-18-thousand-880-youth-received-joining-letters

हरियाणा सरकार की एक महत्वपूर्ण पहल हरियाणा कौशल रोजगार निगम (HKRN) राज्य के युवाओं को रोजगार के नए अवसर प्रदान करने में लगातार आगे बढ़ रहा है। मुख्य सचिव संजीव कौशल की अध्यक्षता में हुई बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स की छठी बैठक में निर्देशित किया गया कि HKRN पोर्टल पर अभी तक अपलोड नहीं किए गए कर्मियों को एक अंतिम मौका दिया जाए।

अंतिम मौका

इस निर्देश के साथ ही यह सुनिश्चित किया जा रहा है कि HKRN पोर्टल पर दर्ज न होने वाले कर्मियों को भी रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे। इस कदम से उन युवाओं को भी लाभ होगा जो किसी कारणवश पोर्टल पर अपना पंजीकरण कराने से चूक गए थे।

चार्जेस और नियुक्तियों की पारदर्शिता

निगम द्वारा लिए जाने वाले चार्जेस की एक प्रतिलिपि वित्त विभाग को भेजे जाने का निर्देश भी मुख्य सचिव ने दिया। इससे निगम के कार्यों में अधिक पारदर्शिता आएगी। हरियाणा कौशल रोजगार निगम के माध्यम से अब तक 1 लाख 18 हजार 880 युवाओं को नियुक्ति पत्र प्रदान किए जा चुके हैं जिसमें विभिन्न वर्गों के युवाओं को समान अवसर प्रदान किए गए हैं।

विविधता में एकता

इन नियुक्तियों में अनुसूचित जाति पिछड़े वर्ग और सामान्य वर्ग के युवाओं को समान रूप से लाभान्वित किया गया है। इस पहल से यह स्पष्ट होता है कि हरियाणा सरकार विविधता में एकता के सिद्धांत पर चलते हुए सभी वर्गों के युवाओं को रोजगार के समान अवसर प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है।

रोजगार में समानता और सुविधा

HKRN की यह पहल रोजगार के क्षेत्र में समानता और सुविधा प्रदान करने का एक उदाहरण है। निगम द्वारा ईपीएफ और ईएसआई लाभ के लिए वेरिफिकेशन करने जैसी सुविधाएं भी युवाओं को प्रदान की गई हैं।