home page

हरियाणा की इन 13 ODR सड़कों के सुधारीकरण को लेकर करोड़ों का बजट हुआ मंज़ूर, इन लोगों को होगा सीधा फायदा

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने भिवानी जिले में 13 ओडीआर (ODR-Other District Roads) सड़कों के विशेष मरम्मत और सुधार कार्यों के लिए प्रशासनिक मंजूरी प्रदान की है।
 | 
haryana news approval for improvement

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने भिवानी जिले में 13 ओडीआर (ODR-Other District Roads) सड़कों के विशेष मरम्मत और सुधार कार्यों के लिए प्रशासनिक मंजूरी प्रदान की है। इस निर्णय से सड़क सुविधाओं में आमूलचूल सुधार होने की उम्मीद है, जिससे जिले के विकास को एक नई दिशा मिलेगी। इस परियोजना पर 9.39 करोड़ रुपये (Project Cost) की लागत आने की संभावना है।

विविध सड़क परियोजनाओं का विस्तार

इस पहल के तहत विभिन्न गांवों और महत्वपूर्ण स्थानों को जोड़ने वाली सड़कों का निर्माण और मरम्मत की जाएगी। उदाहरण के लिए गांव कौंट मानहेरू से नांगल तक 0.350 किलोमीटर लंबी सड़क के लिए 25.36 लाख रुपये (Cost) और गांव नवा से लोहानी तक 3.900 किलोमीटर सड़क के लिए 48.49 लाख रुपये की लागत निर्धारित की गई है। इन परियोजनाओं से स्थानीय निवासियों के जीवन में सुगमता आएगी और आवागमन के साधनों में बढ़ोतरी होगी।

सड़कों की मरम्मत से विकास की नई राह

इन परियोजनाओं में सिटी रेलवे स्टेशन रोड (City Railway Station Road) से भिवानी चांग रोड तक 0.350 किमी सड़क का चौड़ीकरण और सुदृढ़ीकरण भी शामिल है, जिस पर 43.36 लाख रुपये की लागत आएगी। इससे यातायात (Traffic) के प्रवाह में सुधार होगा और सड़क सुरक्षा (Road Safety) में बढ़ोतरी होगी।

लोगों के जीवन में सुधार की उम्मीद

यह विकासात्मक कार्यक्रम हरियाणा सरकार (Haryana Government) की बुनियादी ढांचे (Infrastructure) के विकास के प्रति प्रतिबद्धता को प्रकट करता है। सरकारी प्रवक्ता के अनुसार इन सड़कों के निर्माण से सड़क नेटवर्क (Road Network) और कनेक्टिविटी (Connectivity) में सुधार होगा, जिससे जनता को बहुत लाभ होगा। इससे न केवल आवागमन में सुविधा होगी बल्कि स्थानीय व्यापार (Local Business) और उद्योग (Industries) में भी बढ़ोतरी होगी।