Haryana Roadways: हरियाणा रोडवेज के बस ड्राइवर ने चोरों की निकाल दी हेकड़ी, चैन चुराकर भाग रहे चोरों को सिखाया जोरदार सबक

By Vikash Beniwal

Published on:

हरियाणा के कैथल क्षेत्र के निवासी और बस ड्राइवर राकेश कुमार ने अपनी दृढ़ता और साहसिक कार्य के जरिए एक बुजुर्ग महिला की बालियां चोरों से बचा ली। यह घटना करनाल जिले के हांसी चौंक पर घटी जहां से रकर्ष अपनी बस लेकर जा रहे थे।

घटना का साक्षी बना बस ड्राइवर

दो स्नैचरों ने बुजुर्ग महिला की कान की बालियां छीन लीं और भागने लगे। राकेश ने इस दृश्य को देखा और बिना समय गंवाए उन्होंने तत्परता से अपनी बस का इस्तेमाल करते हुए स्नैचरों की मोटरसाइकिल को टक्कर मार दी। इस कार्रवाई से स्नैचर सड़क पर गिर पड़े और उनकी भागने की योजना असफल हो गई।

बस ड्राइवर की सूझबूझ से बची बालियां

राकेश कुमार की समझदारी और साहस की वजह से न केवल बुजुर्ग महिला की बालियां बचाई गईं बल्कि चोरों को भी उनके नापाक इरादों में विफल कर दिया गया। चोर अपनी मोटरसाइकिल और चुराई गई बालियों को छोड़कर पैदल ही भाग गए।

समाज के लिए प्रेरणास्रोत

इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है और राकेश कुमार की बहादुरी की सराहना की जा रही है। कैथल रोडवेज के ट्रैफिक मैनेजर विरेंद्र कुमार ने उन्हें सम्मान पत्र देने की घोषणा की है। राकेश कुमार ने दिखाया कि किस तरह से एक व्यक्ति की सूझबूझ और साहस से समाज में बड़ा बदलाव आ सकता है।

Vikash Beniwal

मेरा नाम विकास बैनीवाल है और मैं हरियाणा के सिरसा जिले का रहने वाला हूँ. मैं पिछले 4 सालों से डिजिटल मीडिया पर राइटर के तौर पर काम कर रहा हूं. मुझे लोकल खबरें और ट्रेंडिंग खबरों को लिखने का अच्छा अनुभव है. अपने अनुभव और ज्ञान के चलते मैं सभी बीट पर लेखन कार्य कर सकता हूँ.