home page

NCR में इस जगह एक महीने में काटे गए 1 लाख से ज्यादा चालान, सभी वाहन चालक ये चीज जरूर रखे अपने पास

जनवरी महीने में, गुरुग्राम ट्रैफिक पुलिस ने 1 लाख से अधिक लोगों को चालान काटा है, जिनसे 1.71 करोड़ रुपये का जुर्माना वसूला गया है।
 | 
More than 1 lakh challans issued in one month at this place in NCR

जनवरी महीने में, गुरुग्राम ट्रैफिक पुलिस ने 1 लाख से अधिक लोगों को चालान काटा है, जिनसे 1.71 करोड़ रुपये का जुर्माना वसूला गया है।  जनवरी में ट्रैफिक पुलिस ने सीसीटीवी कैमरों से 68,928 लोगों के खिलाफ 69.84 लाख रुपये के चालान भी जारी किए।

रॉन्ग साइड ड्राइविंग, बिना हेलमेट के ड्राइविंग, रॉन्ग पार्किंग, सिग्नल जंपिंग, कम उम्र में ड्राइविंग, ओवरस्पीडिंग, बिना लाइसेंस के ड्राइविंग, मोबाइल फोन का इस्तेमाल करते समय ड्राइविंग, ओवरलोडिंग और सीट बेल्ट के बिना कार चलाना सबसे अधिक चालान का कारण हैं।

खुलेआम नियमों का उल्लंघन

ट्रैफिक पुलिस ने कहा कि यह चिंताजनक है कि लोग खुलेआम नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं। रॉन्ग साइड में कार चलाने से कई पैदल यात्रियों और अन्य मोटर चालकों की जान जा सकती है। पुलिस उपायुक्त (ट्रैफिक) वीरेंद्र विज ने कहा, "ज्यादातर दुर्घटनाएं तब होती हैं जब पैदल यात्री सड़क पार कर रहे होते हैं और जब दोपहिया वाहन गलत दिशा में गाड़ी चला रहे होते हैं।"

“ट्रैफिक पुलिस गुरुग्राम जनता से अनुरोध करती है कि पैदल चलने वालों को दाएं या बाएं देखकर सावधानी से सड़क पार करना चाहिए और दोपहिया वाहन चालकों को वाहन चलाते समय हेलमेट का इस्तेमाल करना चाहिए,” उन्होंने कहा।हम सभी को ट्रैफिक नियमों का हमेशा पालन करना चाहिए। इससे सुरक्षित यातायात बनता है।

गुरुग्राम में ट्रैफिक की समस्या

पिछले कुछ महीनों में, ट्रैफिक पुलिस ने उल्लंघनों पर लगाम कसने के लिए विशेष अभियान भी चलाए हैं। "गुरुग्राम में ट्रैफिक की समस्या पर अंकुश लगाने के लिए हम समय-समय पर विशेष अभियान चला रहे हैं," विज ने बताया। हमने सड़कों पर मौजूद रहने और ट्रैफिक उल्लंघनों को नियंत्रित करने के लिए साफ़ निर्देश जारी किए हैं।"