Warning: Undefined variable $id in /home/dharataltv/public_html/wp-content/themes/gp-sports-pro/functions.php on line 21

Warning: Undefined variable $id in /home/dharataltv/public_html/wp-content/themes/gp-sports-pro/functions.php on line 22

Warning: Undefined array key "gpDynamicDateType" in /home/dharataltv/public_html/wp-content/themes/gp-sports-pro/functions.php on line 24

1989 में कितने रूपये की आती थी चिल्ड बीयर, 33 साल पुराना बिल देखकर तो आपके भी उड़ जाएंगे तोते

By Vikash Beniwal

Published on:

गर्मी के मौसम में बीयर की खपत में उल्लेखनीय वृद्धि होती है। भारत में जहां तापमान अक्सर चरम सीमा को छू लेता है वहां बीयर कुछ ठंडक के लिए एक लोकप्रिय माध्यम बन जाती है। चाहे युवा हों या बुजुर्ग, बीयर कई के लिए गर्मियों की पसंद बन जाती है। दुकानों पर इसकी लंबी कतारें और बीयर के शौकीनों की बढ़ती संख्या इस बात का प्रमाण हैं कि गर्मी में इसकी मांग में बढ़ोतरी होती है।

बदलते समय के साथ बीयर की कीमतों में उछाल

एक जमाने में, जब हमारे दादा-पापा की पीढ़ी जवान थी तब बीयर की कीमतें काफी कम थीं। हाल ही में सोशल मीडिया पर वायरल हुए एक पुराने बिल के अनुसार 1989 में बीयर की कीमत मात्र 32 रुपये थी। आज के समय में यह कीमत किसी को भी हैरान कर सकती है क्योंकि मौजूदा समय में बीयर की सबसे छोटी बोतल की कीमत भी इससे कहीं अधिक है।

सोशल मीडिया पर वायरल बीयर का बिल

सोशल मीडिया पर वायरल हुए इस बिल ने लोगों की रुचि को खूब बढ़ाया है। ‘होटल अलका’ के नाम से जारी इस बिल में 9 नवंबर 1989 की तारीख अंकित है, और बिल पर बीयर की कीमत के रूप में 32 रुपये दर्ज है। जब यह बिल ट्विटर पर @neharikasharmaa द्वारा साझा किया गया, तो इसने तेजी से लोकप्रियता हासिल की और लोगों ने इस पर विविध प्रतिक्रियाएं दीं। कुछ लोगों ने इसे अत्यधिक महंगा बताया, तो कुछ ने इसे नहीं पीने की सलाह दी।

मूल्य बढ़ोतरी और उपभोक्ता प्रतिक्रिया

इस बिल के सामने आने के बाद, बीयर की कीमतों में आए बदलाव को लेकर चर्चा तेज हो गई। उपभोक्ताओं ने बीयर के मूल्यों में इस तेजी से वृद्धि पर अपनी नाराजगी व्यक्त की। यह चर्चा न केवल बीयर के शौकीनों के बीच हो रही है बल्कि सामान्य उपभोक्ता भी इस बढ़ोतरी को लेकर सवाल उठा रहे हैं।

Vikash Beniwal

मेरा नाम विकास बैनीवाल है और मैं हरियाणा के सिरसा जिले का रहने वाला हूँ. मैं पिछले 4 सालों से डिजिटल मीडिया पर राइटर के तौर पर काम कर रहा हूं. मुझे लोकल खबरें और ट्रेंडिंग खबरों को लिखने का अच्छा अनुभव है. अपने अनुभव और ज्ञान के चलते मैं सभी बीट पर लेखन कार्य कर सकता हूँ.