Warning: Undefined variable $id in /home/dharataltv/public_html/wp-content/themes/gp-sports-pro/functions.php on line 21

Warning: Undefined variable $id in /home/dharataltv/public_html/wp-content/themes/gp-sports-pro/functions.php on line 22

Warning: Undefined array key "gpDynamicDateType" in /home/dharataltv/public_html/wp-content/themes/gp-sports-pro/functions.php on line 24

Haryana Roadways: चंडीगढ़ से मनाली जाने वाले यात्रियों की रोडवेज ने कर दी मौज, जाने बस का टाइम और पूरा रूट

By Sunil-Beniwal

Published on:

Haryana Roadways: हरियाणा राज्य परिवहन विभाग ने हाल ही में चंडीगढ़ से मनाली के लिए नई बस सेवाओं की शुरुआत की है। यह सेवा यात्रियों को चंडीगढ़ से मनाली तक पहुंचाने के लिए विभिन्न समयों पर उपलब्ध कराई गई है। आइए इस सेवा की विशेषताओं और लाभों के बारे में विस्तार से जानें।

चंडीगढ़ से मनाली बस का रूट

इस सेवा के तहत बस चंडीगढ़ से रूपनगर, बिलासपुर, सुंदरनगर, मंडी और कुल्लू होते हुए मनाली तक जाती है। यह मार्ग यात्रियों के लिए बहुत सुविधाजनक है क्योंकि यह सभी प्रमुख स्थानों को कवर करता है। इस मार्ग पर यात्रा करते हुए यात्री विभिन्न स्थानों की सुंदरता का आनंद ले सकते हैं।

बस का टाइमटेबल

हरियाणा राज्य परिवहन की यह सेवा चंडीगढ़ से तीन समयों पर शुरू होती है: सुबह 7:40 बजे, 11:40 बजे और दोपहर 2:00 बजे। इससे यात्रियों को अपनी सुविधा अनुसार समय चुनने का विकल्प मिलता है। वहीं वापसी के लिए मनाली से बसें सुबह 5:30 बजे, 5:40 बजे और 10:10 बजे चलती हैं। यह समय-सारणी यात्रियों की सुविधा के लिए बहुत ही अनुकूल है।

सुविधाएं और सेवाएं

इन बसों में यात्रियों की सुविधा के लिए सभी आवश्यक सेवाएं प्रदान की जाती हैं। बसें साफ-सुथरी और आरामदायक होती हैं, ताकि यात्री अपनी यात्रा का पूरा आनंद ले सकें। इसके अलावा बसों में यात्रियों की सुरक्षा का भी पूरा ध्यान रखा जाता है। सभी बसों में प्राथमिक चिकित्सा किट और प्रशिक्षित चालक और सहायक स्टाफ मौजूद होते हैं।

टिकट बुकिंग

हरियाणा राज्य परिवहन ने टिकट बुकिंग को भी बहुत आसान बना दिया है। यात्री ऑनलाइन टिकट बुक कर सकते हैं या परिवहन विभाग के काउंटर से भी टिकट खरीद सकते हैं। ऑनलाइन बुकिंग की सुविधा से यात्रियों को लाइन में लगने की जरूरत नहीं पड़ती और वे अपने स्थान से ही टिकट बुक कर सकते हैं।

पर्यटकों के लिए लाभदायक

चंडीगढ़ से मनाली की यह बस सेवा विशेष रूप से उन पर्यटकों के लिए बहुत लाभदायक है जो हिमाचल प्रदेश की खूबसूरती का आनंद लेना चाहते हैं। मनाली एक प्रमुख पर्यटन स्थल है और यहां हर साल लाखों पर्यटक आते हैं। इस सेवा के माध्यम से पर्यटकों को एक आरामदायक और सुविधाजनक यात्रा का अनुभव मिलेगा।