रोड के किनारे बने इस कांच के टॉयलेट के अंदर का दिखता है सब कुछ, फिर लोगों ने बोली ऐसी बातें की नही रुकेगी हंसी

By Vikash Beniwal

Published on:

जब बात सार्वजनिक शौचालयों की आती है, तो सामान्यतः इनकी पहचान उन पर लिखे गए लेबल से होती है, क्योंकि यह जरूरी होता है कि लोगों को इनकी सही पहचान हो सके। हालांकि एक अनोखा टॉयलेट समाधान सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें टॉयलेट बाहर से देखने में पूरी तरह पारदर्शी है लेकिन इसकी अनोखी तकनीक आपको चौंका देगी।

आरपार दिखने वाला टॉयलेट

वायरल वीडियो में दिखाया गया है कि कैसे एक टॉयलेट को खास तकनीकी विशेषताओं के साथ डिजाइन किया गया है जो इसे पूरी तरह से पारदर्शी से धुंधला बना देता है। जब तक दरवाजा खुला रहता है टॉयलेट पूरी तरह से पारदर्शी नजर आता है और जैसे ही दरवाजा बंद होता है खिड़की ऑटोमैटिकली धुंधली हो जाती है, जिससे अंदर की गतिविधियां बाहर से नजर नहीं आतीं।

तकनीक की बारीकियाँ

यह विशेष टॉयलेट स्मार्ट ग्लास तकनीक पर आधारित है। इस तकनीक के अंतर्गत, ग्लास में इलेक्ट्रिकल इम्पल्स की मदद से धुंधलापन और स्पष्टता को नियंत्रित किया जाता है। यह सुविधा उपयोगकर्ता की प्राइवेसी को सुनिश्चित करते हुए जब वे शौचालय का इस्तेमाल कर रहे होते हैं तब अंदर से बाहर की दुनिया को नहीं देखने देती।

दर्शकों की प्रतिक्रिया

इस विशेष डिजाइन वाले टॉयलेट को देखकर अधिकतर लोग हैरान हैं और उन्होंने सोशल मीडिया पर अपनी विभिन्न प्रतिक्रियाएँ दी हैं। कुछ ने इसे नई तकनीक की सराहना की है जबकि अन्य ने इसे अजीबोगरीब बताया है। वीडियो में इस टॉयलेट का इस्तेमाल करते हुए लोगों को दिखाया गया है और यह दर्शाता है कि तकनीकी प्रगति किस तरह से हमारे दैनिक जीवन के सामान्य अस्पेक्ट्स को भी बदल सकती है।

Vikash Beniwal

मेरा नाम विकास बैनीवाल है और मैं हरियाणा के सिरसा जिले का रहने वाला हूँ. मैं पिछले 4 सालों से डिजिटल मीडिया पर राइटर के तौर पर काम कर रहा हूं. मुझे लोकल खबरें और ट्रेंडिंग खबरों को लिखने का अच्छा अनुभव है. अपने अनुभव और ज्ञान के चलते मैं सभी बीट पर लेखन कार्य कर सकता हूँ.