बहुरानी ने चलाया दिमाग और सेंकड में निकाल दिए तरबूज के सारे बीज, विडयो बनाकर सबको बताया ये मस्त तरीका

By Vikash Beniwal

Published on:

तपती-चुभती गर्मी का मौसम चल रहा है। इस मौसम में लोग ज्यादा तौर पर ठंडी चीजें खाना पसंद करते हैं। गर्मियों में तो तरबूज और खरबूज हम सबका फेवरेट बन जाता है। इस गर्मी में मीठा और ठंडा तरबूज मिल जाए तो फिर क्या ही कहना। तरबूज न केवल ताजगी और राहत मिलती है बल्कि यह हमारे शरीर को हाइड्रेट भी रखता है। लेकिन तरबूज खाते वक्त जो सबसे बुरी बात होती है वह है इसके बीज निकालना। बीज निकालने के चक्कर में हम कई बार उसे निगल जाते हैं या फिर बीज निकालने में काफी समय बर्बाद हो जाता है।

बीज निकालने की समस्या

तरबूज खाते समय बीज निकालने की समस्या से हम सभी वाकिफ हैं। अगर आप यह सोचते हैं कि पहले सारे बीज निकाल लें फिर आराम से तरबूज खाएं तो इसमें आपको काफी समय लग सकता है। बीज निकालने की इस प्रक्रिया में तरबूज खाने का मजा भी कहीं खो जाता है।

तरबूज से बीज निकालने का आसान तरीका

इसी समस्या से बचने के लिए एक बहूरानी गजब का आइडिया लेकर लोगों के सामने आई हैं। उनका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। वीडियो में बहूरानी तरबूज से बीज निकालने का बेहद ही आसान तरीका बता रही हैं। उनके इस ट्रिक से आप जल्दी ही तरबूज के सारे बीज निकाल देंगे।

बीज निकालने की प्रक्रिया

बहूरानी तरबूज के बीज निकालने के लिए ना ही चाकू का इस्तेमाल करती हैं और ना ही किसी मशीन का। सबसे पहले वे एक छोटा सा पतीला लेती हैं। फिर उसमें तरबूज के छोटे-छोटे पीस कर डाल लेती हैं। इसके बाद ऊपर से एक प्लेट रखकर उसे जोर से हिलाने लगती हैं। जिससे तरबूज के सारे बीज अलग होकर नीचे ही रह जाते हैं और तरबूज के सारे पीस बिना बीज के हो जाते हैं। फिर बहूरानी आराम से तरबूज को खाते हुए दिखती हैं।

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

इस वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर arvind_tinu_0311 नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है। खबर लिखे जाने तक इस वीडियो को 3 मिलियन लोगों ने देखा और लाखों ने इसे लाइक किया है। वीडियो को देखने के बाद लोग तरह-तरह के कमेंट कर अपनी प्रतिक्रया दे रहे हैं। कई लोगों ने तरबूज से बीज निकालने के लिए दिए नए आइडिया को लेकर महिला को धन्यवाद कहा।

लोगों की प्रतिक्रियाएं

इस वीडियो को देखकर लोगों ने न केवल इसे पसंद किया बल्कि कई लोगों ने इसे अपने दोस्तों और परिवार के साथ भी शेयर किया। एक उपयोगकर्ता ने कमेंट किया “वाह! यह तरीका तो बहुत ही आसान और कारगर है। अब तरबूज खाते समय बीज निकालने की झंझट नहीं रहेगी।” वहीं एक अन्य यूजर्स ने लिखा “बहूरानी का यह ट्रिक वाकई में गजब का है। अब तरबूज खाने का मजा और भी बढ़ गया है।”

तरबूज के स्वास्थ्य लाभ

तरबूज न केवल स्वाद में मीठा और ताजगी भरा होता है, बल्कि इसके कई स्वास्थ्य लाभ भी होते हैं। इसमें विटामिन सी, विटामिन ए और कई महत्वपूर्ण एंटीऑक्सीडेंट्स पाए जाते हैं जो हमारे शरीर को स्वस्थ रखने में मदद करते हैं। तरबूज खाने से शरीर हाइड्रेट रहता है और यह त्वचा के लिए भी फायदेमंद होता है।

Vikash Beniwal

मेरा नाम विकास बैनीवाल है और मैं हरियाणा के सिरसा जिले का रहने वाला हूँ. मैं पिछले 4 सालों से डिजिटल मीडिया पर राइटर के तौर पर काम कर रहा हूं. मुझे लोकल खबरें और ट्रेंडिंग खबरों को लिखने का अच्छा अनुभव है. अपने अनुभव और ज्ञान के चलते मैं सभी बीट पर लेखन कार्य कर सकता हूँ.