School Holidays: भयंकर गर्मी और लू के चलते चंडीगढ़ के स्कूलों में भी छुट्टियां हुई घोषित, इतने दिनों तक नही खुलेंगे स्कूल

By Vikash Beniwal

Published on:

चंडीगढ़ शहर में गर्मी का प्रकोप दिन-प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। जैसे-जैसे दिन बीत रहे हैं दिन के अधिकतम तापमान में निरंतर बढ़ोतरी हो रही है। ऐसे में दिन के समय तापमान इतना अधिक हो जाता है कि बाहर निकलना कठिन हो जाता है। विद्यार्थियों को इस गर्मी में स्कूल जाने में विशेष तकलीफ हो रही है जिसे देखते हुए प्रशासन ने निर्णय लिया है।

स्कूलों में गर्मी की छुट्टियां घोषित

चंडीगढ़ प्रशासन ने गर्मी और हीट वेव की स्थिति को देखते हुए सभी सरकारी, निजी और मान्यता प्राप्त स्कूलों में 22 मई से 30 जून तक गर्मी की छुट्टियां घोषित कर दी हैं। यह निर्णय विद्यार्थियों की स्वास्थ्य सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए लिया गया है। पंजाब ने भी इसी प्रकार का कदम उठाते हुए स्कूलों और आंगनबाड़ी केंद्रों में गर्मियों की छुट्टियां घोषित की हैं।

तापमान में बढ़ोतरी

मौसम विभाग के अनुसार चंडीगढ़ में 25 मई तक तापमान 45 डिग्री तक पहुंचने की संभावना है। रात के समय भी तापमान में बढ़ोतरी हो रही है जिससे गर्मी और भी ज्यादा हो गई है। मौसम विभाग ने 25 मई तक गर्मी और हीट वेव के लिए रेड अलर्ट जारी किया है। अगले कुछ दिनों में तापमान में और बढ़ोतरी की संभावना है जिसके चलते अधिकतम तापमान 45 डिग्री तक पहुंच सकता है और न्यूनतम तापमान भी 30 डिग्री से अधिक हो सकता है।

Vikash Beniwal

मेरा नाम विकास बैनीवाल है और मैं हरियाणा के सिरसा जिले का रहने वाला हूँ. मैं पिछले 4 सालों से डिजिटल मीडिया पर राइटर के तौर पर काम कर रहा हूं. मुझे लोकल खबरें और ट्रेंडिंग खबरों को लिखने का अच्छा अनुभव है. अपने अनुभव और ज्ञान के चलते मैं सभी बीट पर लेखन कार्य कर सकता हूँ.