BSNL के इन रिचार्ज प्लान ने उड़ाई Jio और Airtel की नींद, सस्ती कीमत पर जबरदस्त ऑफर

By Vikash Beniwal

Published on:

भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) ने अपने ग्राहकों के लिए दो नए रिचार्ज प्लान पेश किए हैं, जो न केवल डाटा मिलता हैं बल्कि अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा भी मिलती हैं। ये नए प्लान बीएसएनएल की सेवा को और भी लोकप्रिय बना रहे हैं खासकर ऐसे समय में जब मोबाइल यूजर्स अधिक डाटा और कॉलिंग की तलाश में हैं।

बीएसएनएल 58 वाला रिचार्ज प्लान

बीएसएनएल का ₹58 वाला रिचार्ज प्लान उपभोक्ताओं को 2GB इंटरनेट डाटा मिलता है जिसकी वैलिडिटी एक सप्ताह तक होती है। इस प्लान की खास बात यह है कि डाटा समाप्त होने के बाद भी ग्राहकों को सुपर फास्ट 2GB तक का इंटरनेट और मिलता है। इस प्लान के अंतर्गत एक्टिव प्लान होना आवश्यक है और यह अतिरिक्त डेटा रिचार्ज करने के बाद सक्रिय हो जाता है।

बीएसएनएल 59 वाला रिचार्ज प्लान

इसी तरह बीएसएनएल का ₹59 वाला रिचार्ज प्लान ग्राहकों को अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ प्रतिदिन 1GB डाटा प्रदान करता है। इस प्लान की वैलिडिटी भी एक सप्ताह है और यह खासकर उन उपभोक्ताओं के लिए अधिक लोकप्रिय हो रहा है जिन्हें कम समय के लिए अधिक डाटा की आवश्यकता होती है।

बीएसएनएल का 4G सेवाए

बीएसएनएल अब 4G सेवाओं को भी बढ़ावा दे रहा है। कंपनी ने घोषणा की है कि वे जल्द ही अपनी 4G सेवाएँ शुरू करेंगे जिससे उपभोक्ताओं को और भी बेहतर इंटरनेट स्पीड का अनुभव मिलेगा। इस 4G सेवा के शुरू होने पर ग्राहकों को अनलिमिटेड डाटा और कॉलिंग की सुविधाएँ भी मिलेंगी।

बीएसएनएल

बीएसएनएल भारत में सस्ती टेलीकॉम सेवाएँ देने वाली प्रमुख कंपनियों में से एक है। सरकारी स्वामित्व होने के नाते इसने हमेशा ग्राहकों को विश्वसनीय और किफायती सेवाएँ मिलती हैं। नए प्लानों के साथ बीएसएनएल अपने ग्राहक आधार को बढ़ाने और अधिक लोगों को अपनी सेवाओं की पेश करने का प्रयास कर रहा है।

Vikash Beniwal

मेरा नाम विकास बैनीवाल है और मैं हरियाणा के सिरसा जिले का रहने वाला हूँ. मैं पिछले 4 सालों से डिजिटल मीडिया पर राइटर के तौर पर काम कर रहा हूं. मुझे लोकल खबरें और ट्रेंडिंग खबरों को लिखने का अच्छा अनुभव है. अपने अनुभव और ज्ञान के चलते मैं सभी बीट पर लेखन कार्य कर सकता हूँ.