home page

Sone ka Bhav: 18 फरवरी को मार्केट खुलते ही धड़ाम से गिरी सोने की कीमत, खरीदारी करने वालो की हुई बल्ले बल्ले

Sone ka Bhav:पिछले सप्ताह देश के सर्राफा बाजारों में सोने और चांदी के दामों में जबरदस्त उतार-चढ़ाव (Market Fluctuation) देखने को मिला।
 | 
aaj ka sone ka bhav gold prices went upside

Sone ka Bhav: पिछले सप्ताह देश के सर्राफा बाजारों में सोने और चांदी के दामों में जबरदस्त उतार-चढ़ाव (Market Fluctuation) देखने को मिला। इस उठापटक ने ग्राहकों और निवेशकों को एक असमंजस की स्थिति में डाल दिया। कहीं सोने की कीमतें (Gold Prices) ऊंचाई पर थीं, तो कहीं इसमें गिरावट देखी गई। फिर भी एक बार फिर सोने के दाम में बढ़ोतरी हुई है, जो खरीदारी के लिए एक सुनहरा मौक़ा दे रही है।

शादियों के सीजन में सोने की बढ़ती मांग

शादियों के सीजन (Wedding Season) में सोने की खरीदारी में बढ़ोतरी हो रही है, जो ज्वेलरी कारोबारियों के लिए निराशा का कारण बन रही है। ऐसे में अगर आप सोना खरीदने की योजना बना रहे हैं,तो देरी न करें। विशेषज्ञों (Experts) का कहना है कि अगर आपने अब सोना नहीं खरीदा, तो भविष्य में पछताना पड़ सकता है क्योंकि सोने के भाव में आगे और बढ़ोतरी होने की संभावना है।

सोने का ताजा भाव

भारत के विभिन्न शहरों में सोने के दाम अलग-अलग रहे हैं। ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर में 24 कैरेट सोने का मूल्य (Gold Rate) 63820 रुपये, जबकि 22 कैरेट सोने का मूल्य 58500 रुपये प्रति दस ग्राम रहा है। दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में भी सोने के दामों में बढ़ोतरी देखी गई है। ऐसे में निवेशकों और ग्राहकों के लिए यह जरूरी है कि वे सोने के ताजा भाव (Current Gold Price) की जानकारी रखें।

चांदी की कीमत में भी उठापटक

सोने के साथ-साथ चांदी (Silver) के दामों में भी काफी उठापटक देखने को मिली है। वर्तमान में चांदी का भाव 70900 रुपये प्रति किलोग्राम पर बिक रहा है। यह उन निवेशकों और ग्राहकों के लिए एक अच्छा अवसर हो सकता है, जो चांदी में निवेश करने की सोच रहे हैं।