home page

पोस्ट ऑफ़िस इस स्कीम में खाता खुलवा लिया तो मिलेगा बढ़िया रिटर्न, हर महीने 1000 रुपए से भी कम जमा करवाने पर मिलेगा बढ़िया रिटर्न

आज के युग में जहाँ हर कोई अपने भविष्य को सुरक्षित करने और परेशानियों से मुक्त रहने के लिए पैसे कमाने में लगा हुआ है, पोस्ट ऑफिस की आरडी स्कीम उनके लिए एक बेहतरीन विकल्प पेश करती है।
 | 
earn-thousands-of-rupees-by-depositing-rs-700-every-month

आज के युग में जहाँ हर कोई अपने भविष्य को सुरक्षित करने और परेशानियों से मुक्त रहने के लिए पैसे कमाने में लगा हुआ है, पोस्ट ऑफिस की आरडी स्कीम उनके लिए एक बेहतरीन विकल्प पेश करती है। यह स्कीम न केवल आपके पैसे को सुरक्षित रखती है बल्कि गारंटीड रिटर्न भी प्रदान करती है।

सुरक्षा और भरोसा है पोस्ट ऑफिस की पहचान

पोस्ट ऑफिस हमेशा से अपने ग्राहकों के पैसों की सुरक्षा के लिए जाना जाता रहा है। आरडी (आवर्ती जमा) स्कीम में इन्वेस्टमेंट करके आप अपने पैसे को 100 प्रतिशत सुरक्षित रख सकते हैं। इस स्कीम में इन्वेस्टमेंट का मतलब है कि आपका पैसा बिलकुल भी नहीं डूबेगा और आपको निश्चित रिटर्न मिलेगा।

आरडी स्कीम है एक समझदारी भरा इन्वेस्टमेंट

पोस्ट ऑफिस की आरडी स्कीम आपको प्रति माह कम से कम 100 रुपये जमा करने की सुविधा देती है, जिससे यह हर किसी के लिए आसान हो जाती है। इस योजना की पूरा होने की अवधि 60 महीने होती है, जिसके बाद आप अपने पैसे को ब्याज सहित निकाल सकते हैं। इस स्कीम में आप एक से अधिक खाते भी खोल सकते हैं, चाहे वह एकल खाता हो, जोईंट खाता हो या फिर तीन लोगों के साथ खाता हो।

आरडी खाता खोलने की प्रक्रिया

आरडी स्कीम के तहत खाता खोलने के लिए कोई भी भारतीय नागरिक चाहे वह अमीर हो या गरीब, वरिष्ठ नागरिक हो या 10 साल से कम उम्र का नाबालिग, मानसिक रूप से विकलांग व्यक्ति हो अपने नजदीकी पोस्ट ऑफिस में जाकर या पोस्ट ऑफिस की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर खाता खोल सकता है। खाता खोलने के लिए आपको आधार कार्ड, निवास प्रमाण पत्र, पासपोर्ट साइज फोटो, जन्म प्रमाण पत्र और मोबाइल नंबर जैसे महत्वपूर्ण दस्तावेजों की आवश्यकता होगी।

300 रुपये मासिक जमा पर लाभ

अगर आप इस स्कीम में प्रति माह 300 रुपये जमा करते हैं तो 60 महीने में आप कुल 18,000 रुपये जमा कर चुके होंगे। मौजूदा 6.7% की ब्याज दर पर, आपको लगभग 3,410 रुपये का ब्याज मिलेगा, जिससे आपकी कुल राशि 21,410 रुपये हो जाएगी। यह स्कीम न केवल आपके पैसे को सुरक्षित रखती है बल्कि आपको एक निश्चित और बढ़िया रिटर्न भी प्रदान करती है।