home page

Gold Silver Price: औंधे मुंह गिरा सोने का भाव, खरीदारी करने वालों की लगी लंबी लाइन

अंतरराष्ट्रीय बाजार में चांदी 24.70 डॉलर प्रति औंस और सोना 1,970 डॉलर प्रति औंस पर चल रही थी।
 | 
Gold Silver Price

Gold Silver Price: अंतरराष्ट्रीय बाजार में चांदी 24.70 डॉलर प्रति औंस और सोना 1,970 डॉलर प्रति औंस पर चल रही थी। FOMC मौद्रिक नीति निर्णय आज की प्रमुख घटना है। अमेरिकी केंद्रीय बैंक ब्याज दरों में 25 आधार अंकों की बढ़ोतरी करेगा।

सोने-चांदी के भाव

बुधवार को, मजबूत वैश्विक संकेतों के बीच दिल्ली सर्राफा बाजार में सोना 150 रुपये की तेजी के साथ 60,350 रुपये प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गया। पिछले कारोबारी सत्र में सोना प्रति 10 ग्राम 60,200 रुपये पर बंद हुआ था। उस समय चांदी की कीमत भी 300 रुपये उछलकर 77,000 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई।

डॉलर इंडेक्स में मामूली गिरावट

डॉलर इंडेक्स बुधवार को 0.19 प्रतिशत की गिरावट के साथ 100.75 पर पहुंच गया। एचडीएफसी सिक्योरिटीज के वरिष्ठ विश्लेषक सौमिल गांधी ने कहा कि सोने की कीमतों में तेजी आई, क्योंकि कारोबारियों ने एफओएमसी की मौद्रिक नीति समीक्षा बैठक के नतीजों से पहले अपने सौदों का आकार कम किया।

ग्लोबल मार्केट में भी सोने और चांदी की कीमतों में मजबूती

अंतरराष्ट्रीय बाजार में चांदी 24.70 डॉलर प्रति औंस और सोना 1,970 डॉलर प्रति औंस पर चल रही थी। FOMC मौद्रिक नीति निर्णय आज की प्रमुख घटना है। अमेरिकी केंद्रीय बैंक ने ब्याज दरों में 25 आधार अंकों की बढ़ोतरी की उम्मीद है, इसलिए बाजार के अधिकांश भागीदारों का मानना है कि यह आखिरी ब्याज दरों की वृद्धि हो सकती है। फेडरल रिजर्व का लक्ष्य मुद्रास्फीति को नियंत्रित करना है, इसलिए शेयरखान बाय बीएनपी पारिबा के सहायक उपाध्यक्ष (फंडामेंटल करेंसीज एंड कमोडिटीज) प्रवीण सिंह का कहना है कि रिजर्व आक्रामक रुख पर जारी रहेगा।