home page

Gold Price Today: मंगलवार की शाम को धड़ाम से गिरी सोने की कीमतें, जाने 10 ग्राम सोने का ताजा भाव

Gold Price Today: भारतीय सर्राफा बाजार (Indian Bullion Market) में 20 फरवरी 2024 को खरीदारों के लिए एक खुशखबरी आई है।
 | 
gold price today

Gold Price Today: भारतीय सर्राफा बाजार (Indian Bullion Market) में 20 फरवरी 2024 को खरीदारों के लिए एक खुशखबरी आई है। सोने (Gold) और चांदी (Silver) के दामों में आज एक निर्णायक गिरावट दर्ज की गई है। दस ग्राम सोने की कीमत 62700 रुपये तक घट गई है, जबकि चांदी भी सस्ती होकर 75,600 रुपये प्रति किलोग्राम पर पहुंच गई है। इस गिरावट की जानकारी HDFC Securities ने प्रदान की है।

सोने और चांदी के दामों में कमी

दिल्ली सर्राफा बाजार (Delhi Bullion Market) में सोने का भाव 100 रुपये घटकर 62,700 रुपये प्रति 10 ग्राम रह गया है। चांदी की कीमत में भी 400 रुपये की कमी आई है, जिससे यह 75,600 रुपये प्रति किलोग्राम पर आ गई है। यह गिरावट निवेशकों और खरीदारों के लिए एक सुनहरा अवसर प्रस्तुत करती है।

विदेशी बाजारों में भी सोने-चांदी में गिरावट

विदेशी बाजारों (International Markets) में भी सोना और चांदी की कीमतों में गिरावट देखने को मिली है। सोना 2,018 अमेरिकी डॉलर प्रति औंस पर और चांदी 23.01 अमेरिकी डॉलर प्रति औंस पर कारोबार कर रही है।

मिस्ड कॉल से सोने-चांदी के रेट पता करें

अब आप आसानी से घर बैठे सोने और चांदी के ताजा भाव पता कर सकते हैं। इसके लिए आपको 8955664433 पर मिस्ड कॉल देनी होगी, जिसके बाद आपके फोन पर मैसेज के जरिए लेटेस्ट रेट्स प्राप्त हो जाएंगे।

गोल्ड ETF में बढ़ता निवेश

एसोसिएशन ऑफ म्यूचुअल फंड्स इन इंडिया (AMFI) के अनुसार, जनवरी में गोल्ड ETFs में 657 करोड़ रुपये का निवेश हुआ, जो पिछले महीने की तुलना में 7 गुना अधिक है। यह बताता है कि निवेशक सोने में निवेश को एक सुरक्षित और लाभदायक विकल्प के रूप में देख रहे हैं।