home page

Today Gold Price: 14 मार्च को औंधे मुंह गिरी सोने की कीमतें, जाने 10 ग्राम सोने का ताजा भाव

Today Gold Price:भारतीय सर्राफा बाजार में इस समय जो हलचल है, वह सोने के शौकीनों के लिए खास खुशखबरी लेकर आई है। अगर आप लंबे समय से सोना खरीदने की सोच रहे हैं तो यह वह समय है जब आपको देरी नहीं करनी चाहिए।
 | 
gold-price-today-gold-prices-skyrocketed

Today Gold Price: भारतीय सर्राफा बाजार में इस समय जो हलचल है, वह सोने के शौकीनों के लिए खास खुशखबरी लेकर आई है। अगर आप लंबे समय से सोना खरीदने की सोच रहे हैं तो यह वह समय है जब आपको देरी नहीं करनी चाहिए। इस आर्टिकल में हम आपको देश के सर्राफा मार्केट में सोने की वर्तमान स्थिति, उसके भाव और इसकी खरीदारी के सही समय के बारे में बताएंगे।

14 मार्च का सोने का भाव

वर्तमान में सोने की कीमतों में एक बड़ी गिरावट आई है। 24 कैरेट सोने की कीमत जो कुछ समय पहले तक आसमान छू रही थी, वह अब 65340 रुपये प्रति दस ग्राम पर आ गई है। वहीं 22 कैरेट सोने का भाव भी 59850 रुपये प्रति दस ग्राम के आसपास है। यह उन सभी के लिए एक सुनहरा मौका है, जो आने वाले समय में सोने की खरीदारी करने की सोच रहे थे।

भारत के प्रमुख शहरों में सोने का रेट

सोने के दाम शहर दर शहर भिन्न हो सकते हैं। दिल्ली, मुंबई, चेन्नई और कोलकाता जैसे मेट्रो शहरों में सोने के दामों में हल्का अंतर देखने को मिलता है। दिल्ली में 24 कैरेट सोने का भाव 63970 रुपये, मुंबई में 63820 रुपये, चेन्नई में 66650 रुपये और कोलकाता में भी 63820 रुपये प्रति दस ग्राम है। यह जानकारी न केवल खरीदारों के लिए महत्वपूर्ण है बल्कि उन्हें अपने शहर में सबसे अच्छे दामों पर सोना खरीदने में मदद करती है।

14 मार्च का चांदी का भाव

सोने के साथ-साथ अगर आप चांदी में भी निवेश करने की सोच रहे हैं, तो इसके लिए भी बाजार में अच्छे अवसर हैं। वर्तमान में चांदी का भाव 72100 रुपये प्रति किलो है, जो निवेश के लिहाज से एक अच्छा ऑप्शन हो सकता है।

निवेश का सही समय

सोना खरीदने का यह समय न केवल उनके लिए बेस्ट है जो निवेश करना चाहते हैं, बल्कि जिनके घर में शादी-ब्याह जैसे शुभ अवसर आने वाले हैं. उनके लिए भी यह एक सुनहरा अवसर है। सोने के दामों में इस वक्त जो गिरावट आई है, वह आने वाले समय में फिर से बढ़ सकती है। इसलिए यही सही समय है जब आपको अपनी खरीदारी का काम पूरा कर लेना चाहिए।