BSNL के 91 रूपये वाले प्लान को देख Airtel और Jio की उड़ी नींदें, सस्ती कीमत पर मिल रही है 3 महीने की वैलिडीटी

By Vikash Beniwal

Published on:

भारतीय टेलिकॉम उद्योग में जहां प्रतिस्पर्धा हर दिन तेज होती जा रही है वहां BSNL ने अपने सस्ते और किफायती प्लानों के साथ बाज़ार में एक मजबूत स्थान बनाया है। जियो, एयरटेल और वीआई जैसी कंपनियों के मुकाबले BSNL अपनी सेवाओं के द्वारा अपने ग्राहकों को सबसे आगे रखने का प्रयास करती है।

BSNL का बजट-फ्रेंडली प्लान

आज हम जिस प्लान की बात कर रहे हैं वह है BSNL का 91 रुपये वाला प्लान। इस प्लान की सबसे बड़ी विशेषता यह है कि इसमें मात्र 91 रुपये में ग्राहकों को 90 दिनों की लंबी वैलिडिटी मिलती है जो कि किसी भी अन्य प्रमुख टेलिकॉम ऑपरेटर द्वारा दी गई वैलिडिटी की तुलना में काफी ज्यादा है। यह प्लान विशेष रूप से उन ग्राहकों के लिए लाभकारी है जो कम लागत में अधिक वैलिडिटी लेना चाहते हैं।

कंपीटीशन को चौंकाने वाला प्लान

इस प्लान के साथ BSNL ने न केवल अपने प्रतिस्पर्धियों को चौंका दिया है, बल्कि टेलिकॉम बाजार में एक नई रणनीति की शुरुआत की है। 91 रुपये का यह प्लान उन ग्राहकों के लिए बेहद फायदेमंद है जो अपने फोन को केवल इनकमिंग के लिए उपयोग करते हैं या जिनके पास सेकंडरी सिम के रूप में BSNL का कनेक्शन होता है।

कौन उठा सकता है इस प्लान का फायदा?

BSNL का यह प्लान मुख्यतः उन यूजर्स के लिए अनुकूल है जो अपने मोबाइल को एक्टिव रखने के लिए कम खर्च में लंबी वैलिडिटी की तलाश में हैं। इस प्लान में कॉलिंग सुविधा नहीं शामिल है, लेकिन यह आपके नंबर को सक्रिय रखने के लिए इनकमिंग कॉल्स की सुविधा प्रदान करता है। यह प्लान उन ग्राहकों के लिए विशेष रूप से लाभकारी है जिनकी मुख्य जरूरत नंबर को एक्टिव रखना होती है।

Vikash Beniwal

मेरा नाम विकास बैनीवाल है और मैं हरियाणा के सिरसा जिले का रहने वाला हूँ. मैं पिछले 4 सालों से डिजिटल मीडिया पर राइटर के तौर पर काम कर रहा हूं. मुझे लोकल खबरें और ट्रेंडिंग खबरों को लिखने का अच्छा अनुभव है. अपने अनुभव और ज्ञान के चलते मैं सभी बीट पर लेखन कार्य कर सकता हूँ.