साइकिल की कीमत देखकर घर ले जाए OLA का ये स्कूटर, स्पीड और फिचर्स देखकर तो दिल हो जाएगा खुश

By Vikash Beniwal

Published on:

आज के इस आर्टिकल में हम आपको OLA कंपनी के द्वारा लॉन्च किए गए इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में बताने जा रहे है जो भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक वाहनों की बढ़ती मांग के बीच OLA ने अपना नया इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किया है जो कि कम कीमत में शानदार फीचर्स के साथ आता है।

OLA इलेक्ट्रिक स्कूटर के मुख्य आकर्षण

OLA कंपनी ने अपने इस नए इलेक्ट्रिक स्कूटर को ऐसे समय में लॉन्च किया है जब बाजार में कई कंपनियां अपने इलेक्ट्रिक वाहन पेश कर रही हैं। इस स्कूटर की सबसे बड़ी खासियत यह है कि इसे एक बार चार्ज करने पर 250 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है। इसके अलावा इस स्कूटर की टॉप स्पीड 90 किलोमीटर प्रति घंटा है।

किफायती और दमदार

यदि आप एक किफायती और दमदार इलेक्ट्रिक स्कूटर की तलाश में थे, तो OLA का यह नया मॉडल आपके लिए बेहतरीन विकल्प हो सकता है। यह स्कूटर कम बजट में मिलने के साथ-साथ सभी आधुनिक फीचर्स से लैस है। इसमें 4 kWh की मोटर पावर और 170 kWh की फास्ट चार्जिंग रेंज के साथ 4 kWh की बैटरी कैपेसिटी दी गई है।

बैटरी और वारंटी

OLA कंपनी अपने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की बैटरी पर 8 साल की वारंटी दे रही है। इसका मतलब है कि यदि आपके स्कूटर की बैटरी 8 साल के भीतर खराब हो जाती है, तो कंपनी इसे रिप्लेस करेगी। यह वारंटी ग्राहकों के लिए एक बड़ा आकर्षण है और उनकी निवेश सुरक्षा की गारंटी देती है।

Ola S1 X के फीचर्स

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में लेटेस्ट फीचर्स शामिल हैं जैसे कि लो बैटरी अलर्ट, एंटी थेफ्ट अलार्म, कॉल और मैसेजिंग सुविधा आदि। इसके अलावा, इसमें 2.7 किलोवाट का मोटर पावर और फास्ट चार्जिंग सपोर्ट दिया गया है। वाटर प्रूफ IP67 बैटरी सिस्टम और रिवर्स असिस्ट फीचर्स इसे और भी उपयोगी बनाते हैं।

इलेक्ट्रिक स्कूटर की परफॉर्मेंस

OLA S1 X को एक बार चार्ज करने पर आप 190 किलोमीटर तक चला सकते हैं। यह स्कूटर वाटर प्रूफ बैटरी सिस्टम और रिवर्स असिस्ट के साथ आता है, जो इसे और भी खास बनाता है। इन सभी फीचर्स के साथ, यह स्कूटर भारतीय बाजार में तेजी से लोकप्रिय हो रहा है।

कीमत और बजट

भारतीय बाजार में अलग-अलग कंपनियों ने अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किए हैं लेकिन OLA के इस मॉडल की कीमत इसे सबसे अलग बनाती है। OLA S1 X एक बजट फ्रेंडली इलेक्ट्रिक स्कूटर है जो कि अपने शानदार फीचर्स और किफायती कीमत के कारण ग्राहकों के बीच काफी पसंद किया जा रहा है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत की बात करें तो भारतीय बाजारों में आपको यह इलेक्ट्रिक स्कूटर ₹97,000 में मिल जाएगी हालांकि जब आप इसे खरीदने जाएंगे तो आपको यह ऑन रोड ₹10,5000 तक की पड़ेगी।

Vikash Beniwal

मेरा नाम विकास बैनीवाल है और मैं हरियाणा के सिरसा जिले का रहने वाला हूँ. मैं पिछले 4 सालों से डिजिटल मीडिया पर राइटर के तौर पर काम कर रहा हूं. मुझे लोकल खबरें और ट्रेंडिंग खबरों को लिखने का अच्छा अनुभव है. अपने अनुभव और ज्ञान के चलते मैं सभी बीट पर लेखन कार्य कर सकता हूँ.