चलती हुई ट्रेन के साइड में भाग रहे लड़के ने कर दिया कांड, खिड़की के पास जाकर किया ऐसा काम की यात्री के उड़ गये होश

By Vikash Beniwal

Published on:

आजकल रेलवे स्टेशनों पर यात्रियों की सुरक्षा के लिए रेलवे कर्मी और रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स (आरपीएफ) के जवान चौकन्ने रहते हैं। इसके बावजूद अपराधी अपनी चालाकी से अपराध को अंजाम देने में सफल हो जाते हैं। इन दिनों एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक युवक ट्रेन के अंदर से मोबाइल चोरी करता दिख रहा है। इस वीडियो ने सुरक्षा पर गंभीर सवाल खड़े कर दिए हैं।

वायरल वीडियो की कहानी

इंस्टाग्राम अकाउंट @fear_of_life पर हाल ही में एक वीडियो पोस्ट किया गया है जिसमें एक युवक ट्रेन के अंदर से मोबाइल चोरी करता दिख रहा है। यह वीडियो देखकर आप हैरान हो जाएंगे। वीडियो में दिखाया गया है कि कैसे युवक ने चालाकी से एक यात्री का फोन छीन लिया।

आरपीएफ की चेतावनी

आरपीएफ कर्मी अक्सर यात्रियों को सतर्क करते हैं कि वे अपना फोन खिड़की के पास रखकर न बैठें और न ही स्टेशन पर ट्रेन के खड़े रहते वक्त उसे चार्जिंग में लगाएं। महिलाओं को भी सतर्क किया जाता है कि अगर उन्होंने कान या गले में गहने पहने हैं तो खिड़की से सटकर न बैठें। इसका कारण यह है कि चोर सामान को छीनकर भाग जाते हैं।

चोरी की घटना का विवरण

इस वायरल वीडियो में युवक ने इतनी चालाकी से एक शख्स का फोन झपटा कि शायद उसे खबर भी नहीं हुई होगी। ट्रेन जैसे ही प्लेटफॉर्म से धीरे-धीरे चलने लगी लड़का उसी के बगल में चलने लगा। उसकी नजर उस खिड़की पर थी, जिसके अंदर एक फोन चार्जिंग में लगा था। जैसे ही ट्रेन की स्पीड बढ़ी उसने तुरंत हाथ अंदर डाला और फोन को छीनकर वहां से भाग निकला। यह घटना किस स्टेशन की या किस ट्रेन की है यह तो स्पष्ट नहीं हो सका है लेकिन हैशटैग्स से पता चलता है कि यह घटना मध्य प्रदेश के सतना या रीवा स्टेशन की हो सकती है।

सुरक्षा के लिए सावधानियां

इस घटना ने एक बार फिर से यह साबित कर दिया है कि रेलवे यात्रियों को सतर्क रहना चाहिए। अपने कीमती सामानों को सुरक्षित रखने के लिए निम्नलिखित सावधानियां बरतनी चाहिए:

फोन को खिड़की के पास न रखें: यात्रा के दौरान फोन को खिड़की के पास चार्जिंग में न लगाएं।
गहने पहनकर यात्रा में सावधानी: महिलाओं को गहने पहनकर खिड़की के पास न बैठने की सलाह दी जाती है।
सामान का ध्यान रखें: अपने सामान पर हमेशा नजर रखें और संदिग्ध गतिविधियों पर ध्यान दें।
सुरक्षा के उपाय अपनाएं: रेलवे सुरक्षा कर्मियों की सलाह का पालन करें और अपनी सुरक्षा के लिए आवश्यक कदम उठाएं।

अपराधियों की चालाकी

यह घटना इस बात का उदाहरण है कि कैसे अपराधी अपनी चालाकी से यात्रियों का सामान छीन सकते हैं। सुरक्षा कर्मियों की सतर्कता के बावजूद यात्रियों को खुद भी सतर्क रहना आवश्यक है।

रेलवे की जिम्मेदारी

रेलवे प्रशासन को भी इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए और भी कड़े कदम उठाने की जरूरत है। सुरक्षा उपायों को और भी सख्त करना होगा ताकि यात्रियों को सुरक्षित यात्रा का अनुभव हो सके।

सोशल मीडिया पर प्रतिक्रिया

इस वीडियो के वायरल होने के बाद सोशल मीडिया पर लोगों ने भी इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। लोगों ने रेलवे प्रशासन से मांग की है कि ऐसे अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए और सुरक्षा उपायों को और भी मजबूत किया जाए।

Vikash Beniwal

मेरा नाम विकास बैनीवाल है और मैं हरियाणा के सिरसा जिले का रहने वाला हूँ. मैं पिछले 4 सालों से डिजिटल मीडिया पर राइटर के तौर पर काम कर रहा हूं. मुझे लोकल खबरें और ट्रेंडिंग खबरों को लिखने का अच्छा अनुभव है. अपने अनुभव और ज्ञान के चलते मैं सभी बीट पर लेखन कार्य कर सकता हूँ.