Haryana News: ढाई करोड़ की लागत से बनेगी 10 सड़के, हरियाणा के इस जिलें के लोगों की हुई मौज

By Uggersain Sharma

Published on:

10 roads will be built with 2.5 crores

Haryana News: छावनी क्षेत्र में सड़कों का निर्माण और मॉडराइजेशन सरकार की प्राथमिकताओं में से एक है. नगर परिषद ने 10 मुख्य सड़कों के निर्माण की योजना बनाई है. जिससे इस क्षेत्र की आधारभूत संरचना में सुधार होगा. यह कार्य 2.5 करोड़ रुपये की लागत से किया जाएगा. जिसमें सड़कों का निर्माण और सुंदरीकरण शामिल है. इस प्रक्रिया में ठेकेदारों को पहले ही निर्धारित स्थान दिखा दिए गए हैं ताकि काम में कोई विलंब न हो.

सड़क निर्माण की विशेषताएं और प्रक्रिया

इस योजना के तहत जिन सड़कों का निर्माण किया जाना है. उनमें कई महत्वपूर्ण मार्ग शामिल हैं जैसे कि क्रॉस रोड नंबर 10 जो अशोका होटल से गुप्ता सेल एजेंसी तक जाता है. इसी प्रकार अन्य सड़कें जैसे कि क्रॉस रोड नंबर 8 और आउटर लाई रोड नंबर 11 भी शामिल हैं. जिनका निर्माण किया जाएगा. ये सड़कें न केवल संचार को सुगम बनाएंगी बल्कि इन क्षेत्रों की समृद्धि में भी योगदान देंगी.

निर्माणाधीन सड़कों का आर्थिक प्रभाव

इन सड़कों के निर्माण से न केवल आवागमन सुविधाजनक होगा बल्कि स्थानीय व्यापारियों और निवासियों को भी काफी लाभ होगा. इससे सदर क्षेत्र के विकास को गति मिलेगी और बाजार के स्वरूप में भी नया बदलाव आएगा. सड़क निर्माण के दौरान लोकल निवासियों को रोजगार के अवसर भी प्राप्त होंगे. जिससे इस क्षेत्र की आर्थिक स्थिति में सुधार होगा.

Uggersain Sharma

Uggersain Sharma is a Hindi content writer from Sirsa (Haryana) with three years of experience. He specializes in local news, sports, and entertainment, adept at writing across a variety of topics, making his work versatile and engaging.