PNB Offer: PNB बैंक के खाताधारकों के लिए आई खुशखबरी, इन लोगों को मिलती है 23 लाख की सुविधाएं

By Uggersain Sharma

Published on:

pnb offer

PNB Offer: पंजाब नेशनल बैंक (PNB)जो कि भारत के प्रमुख सरकारी बैंकों में से एक है. अपने सैलरी अकाउंट धारकों को 23 लाख रुपए तक की विशेष सुविधाएं प्रदान करता है. यह सुविधाएं विशेष रूप से उन लोगों के लिए हैं जो जानकारी के अभाव में इनका लाभ उठाने से चूक जाते हैं. पीएनबी इस खाते को (PNB My Salary Account) के रूप में प्रोमोट करता है. जिसमें ग्राहकों को बीमा कवर, ज्यादा ब्याज दरें और अन्य कई लाभ दिए जाते हैं.

23 लाख के लाभ का उपयोग कैसे करें

पीएनबी स्वीप फैसिलिटी (Sweep Facility) के माध्यम से जो एक अनूठी जमा योजना है. ग्राहक अपनी बचत पर अधिक ब्याज कमा सकते हैं. इस योजना में बचत खाते से निधि स्वचालित रूप से फिक्स्ड डिपॉजिट में स्थानांतरित हो जाती है. जिससे ब्याज दर में वृद्धि होती है. इस खाते के साथ जीरो बैलेंस की सुविधा के अलावा 20 लाख रुपये का पर्सनल एक्सीडेंट कवर भी शामिल है.

पीएनबी माई सैलरी अकाउंट के अन्य फायदे

हाल ही में पीएनबी ने अपने खाताधारकों को जागरूक करने के लिए ट्विटर पर इस अकाउंट के फायदे बताए हैं. इस अकाउंट की स्थापना के समय कोई प्रारंभिक जमा राशि नहीं होती और ग्राहकों को स्वीप फैसिलिटी के अलावा ओवरड्राफ्ट की सुविधा भी मिलती है. इसके साथ ही ग्राहकों को पर्सनल एक्सीडेंटल इंश्योरेंस कवर और फ्री क्रेडिट कार्ड की सुविधा भी प्रदान की जाती है.

वेतन के हिसाब से खाता वर्गीकरण

पीएनबी ने वेतन के आधार पर अपने खाताधारकों को विभिन्न श्रेणियों में वर्गीकृत किया है. 10,000 से 25,000 रुपये प्रति माह वेतन पाने वाले सिल्वर श्रेणी में 25,001 से 75,000 रुपये तक के वेतन वाले गोल्ड श्रेणी में, 75,001 से 150,000 रुपये तक के वेतन वाले प्रीमियम श्रेणी में और 150,001 रुपये से अधिक वेतन पाने वाले प्लेटिनम श्रेणी में शामिल हैं.

Uggersain Sharma

Uggersain Sharma is a Hindi content writer from Sirsa (Haryana) with three years of experience. He specializes in local news, sports, and entertainment, adept at writing across a variety of topics, making his work versatile and engaging.