BSNL SIM: टेलीकॉम मार्केट में BSNL ने उड़ाई सबकी नींद, करोड़ों सिम यूजर्स को होगा ये बड़ा फायदा

By Vikash Beniwal

Published on:

bsnl selfcare app

BSNL SIM: हाल ही में रिलायंस जियो, एयरटेल और वीआई ने अपने रिचार्ज प्लान्स (Recharge Plans) के दामों में बढ़ोतरी की जिसके कारण बहुत से उपभोक्ताओं ने अपने नंबर बीएसएनएल में पोर्ट करवा लिए हैं या नए सिम खरीदे हैं. इस बढ़ोतरी के फलस्वरूप लोगों ने महंगे प्लान्स से बचने के लिए बीएसएनएल का रुख किया है. जो अभी भी पुराने दामों पर सस्ते रिचार्ज प्लान्स ऑफर कर रहा है.

बीएसएनएल की प्रतिक्रिया और योजनाएँ

उपभोक्ताओं के बढ़ते रुझान को देखते हुए. बीएसएनएल ने अपने यूजर बेस को बढ़ाने के लिए और भी सस्ते प्लान्स (Affordable Plans) की पेशकश की है. कंपनी अब 4G नेटवर्क (4G Network) पर भी तेजी से काम कर रही है और इस वर्ष के अंत तक देश के कई हिस्सों में बीएसएनएल की 4G कनेक्टिविटी देखने को मिलेगी. इसके अलावा कंपनी ने स्पैम मैसेज से बचने के लिए एक नई सर्विस (Spam Protection Service) भी शुरू की है.

स्पैम से बचाव की नई पहल

बीएसएनएल ने अपने ग्राहकों के लिए स्पैम मैसेज से बचाव की एक शानदार सेवा शुरू की है. इस सर्विस के तहत, ग्राहक अब बीएसएनएल सेल्फकेयर ऐप (BSNL SelfCare App) का उपयोग करके आसानी से स्पैम मैसेज की शिकायत कर सकते हैं. यह सर्विस न सिर्फ ग्राहकों को अवांछित मैसेज से राहत दिलाती है. बल्कि बीएसएनएल को स्पैम के खिलाफ और अधिक प्रभावी उपाय करने में मदद करती है.

बीएसएनएल सेल्फकेयर ऐप का प्रयोग

ग्राहकों के लिए बीएसएनएल सेल्फकेयर ऐप का उपयोग करना बेहद सरल है. ऐप को खोलने के बाद उपयोगकर्ता को होम स्क्रीन पर मौजूद तीन लाइन वाले आईकन पर क्लिक करना होता है. जिसके बाद ‘Complaint and Preference’ ऑप्शन को चुनना होता है. इसके बाद ग्राहक ‘New complaint’ के विकल्प पर क्लिक कर सकते हैं और स्पैम मैसेज की विस्तृत जानकारी दे सकते हैं. यह प्रक्रिया ग्राहकों को स्पैम से त्वरित राहत प्रदान करती है और बीएसएनएल के ग्राहक सहयोग में एक नई दिशा प्रदान करती है.

Vikash Beniwal

मेरा नाम विकास बैनीवाल है और मैं हरियाणा के सिरसा जिले का रहने वाला हूँ. मैं पिछले 4 सालों से डिजिटल मीडिया पर राइटर के तौर पर काम कर रहा हूं. मुझे लोकल खबरें और ट्रेंडिंग खबरों को लिखने का अच्छा अनुभव है. अपने अनुभव और ज्ञान के चलते मैं सभी बीट पर लेखन कार्य कर सकता हूँ.