15000 भारतीयों को विदेश में मिलेगी नौकरी, 2 लाख रूपए की होगी सैलरी

By Uggersain Sharma

Published on:

15000 Indians will get jobs abroad

Jobs In Israel: इजरायल ने अपने बुनियादी ढांचा और स्वास्थ्य सेवा क्षेत्रों में कुशल कामगारों की कमी को पूरा करने के लिए भारत से संपर्क किया है. इस प्रक्रिया के तहत इजरायल 10,000 निर्माण श्रमिकों और 5,000 स्वास्थ्य देखभाल कर्मचारियों की भर्ती करने की योजना बना रहा है.

एनएसडीसी के अनुसार भर्ती योजना

राष्ट्रीय कौशल विकास निगम (एनएसडीसी) के अनुसार यह भर्ती अभियान इस साल की शुरुआत में भेजे गए अनुरोध के अनुरूप है. इजरायल के जनसंख्या आव्रजन और सीमा प्राधिकरण (पीबा) ने यह निर्माण नौकरियों के लिए और स्वास्थ्य सेवाओं में मजबूती के लिए यह आवश्यकता जताई है.

पीबा की भारत यात्रा और कौशल परीक्षण

पीबा की टीम निकट भविष्य में भारत का दौरा करेगी जिससे उम्मीदवारों के कौशल का मूल्यांकन किया जा सके. यह परीक्षण महाराष्ट्र में आयोजित किया जाएगा. जहां निर्माण और स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र के लिए उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा.

वेतन और अन्य सुविधाएँ

इजरायल में निर्माण और स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र की नौकरियों के लिए वेतन और अन्य लाभ अत्यंत आकर्षक हैं. चयनित व्यक्तियों को 2 लाख रुपये की सैलरी के साथ-साथ मुफ्त भोजन और अन्य सुविधाएँ दी जाएंगी, जो इन नौकरियों को बहुत ही वांछनीय बनाता है.

भारत-इजरायल सहयोग

इस भर्ती अभियान से न केवल भारतीय कामगारों को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर काम करने का अवसर मिलेगा. बल्कि भारत और इजरायल के बीच सांस्कृतिक और आर्थिक संबंधों को भी मजबूती मिलेगी. यह सहयोग दोनों देशों के लिए एक जीत की स्थिति साबित हो सकता है. क्योंकि इससे कौशल विकास और रोजगार सृजन में मदद मिलेगी.

Uggersain Sharma

Uggersain Sharma is a Hindi content writer from Sirsa (Haryana) with three years of experience. He specializes in local news, sports, and entertainment, adept at writing across a variety of topics, making his work versatile and engaging.