कबाड़ ट्रेन मे रहने के लिए लोग देते है 44000 रुपए, जाने वजह

By Vikash Beniwal

Published on:

People pay Rs 44000 to stay in a junk train

Train car: आमतौर पर पुराने और जर्जर ट्रेन डिब्बों को कबाड़ में बेच दिया जाता है. परंतु कुछ लोग इन्हें एक नए और अनोखे तरीके से इस्तेमाल करने की सोच रखते हैं. हाल ही में सोशल मीडिया (Social media) पर एक ऐसे लग्जरी होटल की चर्चा हो रही है. जिसे एक पुराने ट्रेन डिब्बे को रेनोवेट करके बनाया गया है. इस ट्रेन डिब्बे को इतनी खूबसूरती से बदला गया है कि यह किसी क्लासिक हॉलीवुड फिल्म के सेट की तरह प्रतीत होता है.

ट्रेन के डिब्बे का रूपांतरण (Train car renovation)

इसाक फ्रेंच और उनके पिता ने एक 120 साल पुरानी ट्रेन को एक आधुनिक और विलासितापूर्ण ठिकाने में बदलने का निर्णय लिया. उन्होंने इस ट्रेन को महज $2,000 में खरीदा था. इस ट्रेन की हालत बहुत ही खराब थी. लेकिन कुछ ही महीनों में उन्होंने $147,000 का निवेश (Investment) करके इसे पूरी तरह से बदल दिया. उन्होंने ट्रेन के विभिन्न खंडों को बेडरूम, बाथरूम, किचन और लाउंज में परिवर्तित किया. जिससे यह आज अमेरिका में सबसे लोकप्रिय स्थानों में से एक बन गया है.

इतिहास और आधुनिकता का संगम (Blend of history and modernity)

इसाक फ्रेंच ने इस ट्रेन को एक ऐसे स्थान में बदल दिया है जो न केवल ऐतिहासिक महत्व रखता है बल्कि आधुनिक सुख-सुविधाओं से भी लैस है. उन्होंने इस ट्रेन के प्रत्येक कोने को बारीकी से सजाया है. जिससे यह रॉयल और शानदार (Luxurious feel) अनुभव प्रदान करता है. यहां के अनोखे और आकर्षक इंटीरियर्स विजिटर्स को एक यादगार अनुभव देते हैं.

स्टे की लागत और बुकिंग विवरण (Stay cost and booking details)

इस लग्जरी होटल के एक रात के ठहराव का किराया लगभग 44,000 भारतीय रुपए है, जो इसे प्रीमियम स्टे (Premium stay) श्रेणी में रखता है. इसाक ने अपने सोशल मीडिया पर इसकी बुकिंग लिंक भी डाली है. जिससे इच्छुक लोग आसानी से अपनी बुकिंग कर सकते हैं.

सोशल मीडिया पर चर्चा और प्रसिद्धि (Social media buzz and fame)

इस अनोखे ट्रेन होटल की लोकप्रियता सोशल मीडिया पर भी देखी जा सकती है. इसकी तस्वीरें और वीडियो इंस्टाग्राम और अन्य प्लेटफॉर्म्स पर वायरल (Viral content) हो रही हैं. जिससे यह स्थान और भी ज्यादा लोकप्रिय हो रहा है. लोग इसे अपने लक्जरी और खास अनुभवों की सूची में जोड़ रहे हैं.

Vikash Beniwal

मेरा नाम विकास बैनीवाल है और मैं हरियाणा के सिरसा जिले का रहने वाला हूँ. मैं पिछले 4 सालों से डिजिटल मीडिया पर राइटर के तौर पर काम कर रहा हूं. मुझे लोकल खबरें और ट्रेंडिंग खबरों को लिखने का अच्छा अनुभव है. अपने अनुभव और ज्ञान के चलते मैं सभी बीट पर लेखन कार्य कर सकता हूँ.