300 रूपये में केवल इतने दिनों तक ही एक्टिव रहेगा Airtel सिम, जाने रिचार्ज प्लान की पूरी डिटेल

By Vikash Beniwal

Published on:

एयरटेल ने अपने ग्राहकों को खुशखबरी देते हुए एक नया प्रीपेड रिचार्ज प्लान पेश किया है जिसमें उपभोक्ताओं को कम कीमत में भरपूर लाभ मिलेंगे। इस नए प्लान की विशेषता यह है कि इसमें उपभोक्ताओं को न केवल अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा मिलती है बल्कि डेटा और SMS के लाभ भी शामिल हैं। इस प्लान की लंबी वैलिडिटी उन ग्राहकों के लिए वरदान साबित होगी जो कम खर्च में अधिक समय तक अपना नंबर सक्रिय रखना चाहते हैं।

एयरटेल के प्लान के फायदे

279 रुपये के इस प्लान में आपको 45 दिनों की वैलिडिटी मिलेगी जो कि दैनिक आधार पर महज 6 रुपये की लागत आती है। इस प्लान में उपलब्ध अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग, 600 फ्री SMS और 2GB डेटा उपभोक्ताओं को पूरे देश में किसी भी नेटवर्क पर बिना किसी रुकावट के संचार सुविधा मिलती हैं। यह प्लान खासकर उन ग्राहकों के लिए अनुकूल है जिन्हें लंबी अवधि के लिए स्थिरता और सुविधा की आवश्यकता होती है।

प्रतिस्पर्धी बाजार में एयरटेल की जगह

इसके अलावा एयरटेल ने इस प्रीपेड प्लान को विशेष रूप से उन ग्राहकों के लिए डिजाइन किया है जो अपना नंबर मुख्य रूप से वॉयस कॉल्स के लिए या सेकेंडरी ऑप्शन के तौर पर उपयोग करते हैं। जबकि बाजार में जियो और अन्य प्रतिस्पर्धियों के साथ मुकाबला तीव्र है, एयरटेल अपने इस प्रीपेड प्लान के जरिए ग्राहकों को आकर्षक विकल्प प्रदान कर रहा है।

जियो के समानांतर प्लान की तुलना

प्रतिस्पर्धा में जियो भी कम नहीं है। जियो 395 रुपये में 84 दिनों की वैलिडिटी के साथ एक प्लान प्रदान कर रहा है, जिसमें ग्राहकों को अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ-साथ 6GB डेटा भी मिलता है। इस प्रकार एयरटेल और जियो दोनों अपने-अपने यूजर्स को आकर्षक और वैल्यू-फॉर-मनी देखने को मिल सकता हैं जिससे ग्राहकों को अपनी जरूरतों और बजट के अनुसार चयन करने में मदद मिलती है।

Vikash Beniwal

मेरा नाम विकास बैनीवाल है और मैं हरियाणा के सिरसा जिले का रहने वाला हूँ. मैं पिछले 4 सालों से डिजिटल मीडिया पर राइटर के तौर पर काम कर रहा हूं. मुझे लोकल खबरें और ट्रेंडिंग खबरों को लिखने का अच्छा अनुभव है. अपने अनुभव और ज्ञान के चलते मैं सभी बीट पर लेखन कार्य कर सकता हूँ.