भारत में यहां बनेगा 28 लाख वर्गफुट में देश का सबसे बड़ा मॉल, हजारो की गाड़ियों की पार्किंग की होगी सुविधा

By Vikash Beniwal

Published on:

हालांकि पिछले कुछ समय से यह समझा जा रहा था कि भारत में मॉल संस्कृति कमजोर पड़ रही है लेकिन अब एक बड़ी और उत्साहित करने वाली खबर आ रही है। देश में अब एक नया मॉल निर्मित होने जा रहा है जो पहले के सभी रिकॉर्ड्स को तोड़ देगा। यह नया मॉल न सिर्फ भारत में बल्कि एशिया में भी एक मील का पत्थर साबित होगा।

निर्माण की जगह और मॉल की खासियत

नया मॉल इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के एयरोसिटी में बनाया जा रहा है। इस मॉल का निर्माण लगभग 2.5 अरब डॉलर की भारी भरकम लागत से किया जाएगा और इसके 2027 तक पूरा होने की उम्मीद है। यह मॉल 28 लाख वर्गफुट में फैला होगा जो कि मौजूदा सबसे बड़े मॉल के मुकाबले 7 लाख वर्गफुट ज्यादा है।

आधुनिक सुविधाओं से लैस मॉल

इस मॉल में आधुनिक सुविधाएं जैसे कि विशाल फूड कोर्ट, मनोरंजन क्षेत्र, मल्टीप्लेक्स सिनेमा और विश्वस्तरीय रिटेल स्टोर्स उपलब्ध होंगे। इसके अलावा इस मॉल की एक अन्य विशेषता यह होगी कि इसमें एक विशाल अंडरग्राउंड पार्किंग होगी जिसमें एक समय में 8,000 कारें पार्क की जा सकेंगी।

Vikash Beniwal

मेरा नाम विकास बैनीवाल है और मैं हरियाणा के सिरसा जिले का रहने वाला हूँ. मैं पिछले 4 सालों से डिजिटल मीडिया पर राइटर के तौर पर काम कर रहा हूं. मुझे लोकल खबरें और ट्रेंडिंग खबरों को लिखने का अच्छा अनुभव है. अपने अनुभव और ज्ञान के चलते मैं सभी बीट पर लेखन कार्य कर सकता हूँ.