इस देश में है दुनिया की सबसे महंगी गली, जहां घर खरीदने से भी डरते है अमीर लोग

By Vikash Beniwal

Published on:

वक्त के साथ साथ भारत में प्रॉपर्टी की कीमतों में उछाल आया है और इसी क्रम में मुंबई का अल्टामाउंट रोड उन शीर्ष स्थानों में शामिल हो गया है जहां बहुत कम लोग आसानी से प्रॉपर्टी खरीद पाते हैं। यहां तक कि अरबपति भी इस इलाके में आसानी से घर नहीं खरीद पाते हैं।

अल्टामाउंट रोड

मुंबई के अल्टामाउंट रोड को भारत की सबसे महंगी गली कहा जाता है जहां देश के सबसे महंगे घर मौजूद हैं। इस गली में घर खरीदने की इच्छा रखने वालों की कोई कमी नहीं है लेकिन बाजार में मांग के कारण और भारी कीमतों के चलते कई बार यहां तक कि अरबपति भी पीछे हट जाते हैं।

खरीदने वालों की लंबी लाइन

अल्टामाउंट रोड में घर खरीदना इतना आसान नहीं है। यहां की उच्च कीमतों के बावजूद खरीदने के इच्छुक लोगों की कतार लगी रहती है। इस रोड पर भारत के अरबपति मुकेश अंबानी का प्रसिद्ध घर ‘एंटीलिया’ भी स्थित है जो कि खुद में एक मिसाल है।

एंटीलिया

मुकेश अंबानी का एंटीलिया इस इलाके की शान है जिसकी कीमत अनुमानित रूप से 15000 करोड़ रुपये है। इस आलीशान घर की विशेषताएं और संरचना इसे दुनिया की सबसे महंगी निजी संपत्तियों में से एक बनाती हैं।

प्रॉपर्टी की कीमतें

अल्टामाउंट रोड पर एक 2 बीएचके फ्लैट की कीमत कम से कम 5 करोड़ रुपये से शुरू होती है जबकि प्रॉपर्टी का औसत रेट प्रति वर्ग फुट 70,233 रुपये के आसपास होता है। इस तरह की ऊंची कीमतों के चलते यह इलाका अधिकांश लोगों के लिए सिर्फ एक सपना बन कर रह जाता है।

Vikash Beniwal

मेरा नाम विकास बैनीवाल है और मैं हरियाणा के सिरसा जिले का रहने वाला हूँ. मैं पिछले 4 सालों से डिजिटल मीडिया पर राइटर के तौर पर काम कर रहा हूं. मुझे लोकल खबरें और ट्रेंडिंग खबरों को लिखने का अच्छा अनुभव है. अपने अनुभव और ज्ञान के चलते मैं सभी बीट पर लेखन कार्य कर सकता हूँ.