Haryana Vande Bharat: हरियाणा के इस जिले को मिली वंदे भारत ट्रेन की सौगात, बिहार का सफर हो जाएगा एकदम आसान

By Vikash Beniwal

Published on:

amrit bharat train route

Haryana Vande Bharat: त्योहारी सीजन की खुशियों के बीच हिसार जिले के लिए एक बड़ी खबर आई है. केंद्र सरकार की ओर से हिसार और दरभंगा के बीच नई अमृत भारत ट्रेन (Amrit Bharat Train) की सौगात दी गई है. यह खबर जिले के निवासियों के लिए उत्साह और खुशी का कारण बनी है. क्योंकि यह ट्रेन उन्हें दो प्रमुख राज्यों के बीच सुगम और सहज यात्रा का ऑप्शन प्रदान करेगी.

प्रधानमंत्री मोदी की हरी झंडी

भारतीय रेलवे (Indian Railways) ने 26 नई अमृत भारत ट्रेनों के संचालन को मंजूरी दी है. जिसमें हिसार-दरभंगा रूट की ट्रेन भी शामिल है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इन ट्रेनों को हरी झंडी दिखाकर (flag-off by PM Modi) रवाना करेंगे. जिससे इस मार्ग पर यात्रा करने वाले यात्रियों को अत्यधिक सुविधाजनक और आरामदायक यात्रा का अनुभव होगा.

आरामदायक और किफायती यात्रा का वादा

नई अमृत भारत एक्सप्रेस (Amrit Bharat Express) यात्रियों को आरामदायक और किफायती यात्रा का अनुभव देने के लिए पूरी तरह से तैयार है. ट्रेन में कुल 22 कोच होंगे. जिसमें 12 द्वितीय श्रेणी के शयनयान कोच (sleeper coaches) होंगे जो यात्रियों को आरामदेह नींद की सुविधा देंगे. इसके अलावा आठ सामान्य श्रेणी के कोच भी होंगे जो अनारक्षित यात्रियों के लिए होंगे. दिव्यांग यात्रियों के लिए भी विशेष व्यवस्था (facilities for disabled passengers) की गई है. ताकि उनकी यात्रा सुखद और सुविधाजनक हो.

जिले के लोगों में खुशी की लहर

हिसार से सीधी बिहार के लिए नई ट्रेन सेवा की घोषणा से जिले के लोगों में खुशी की लहर दौड़ गई है. यह ट्रेन न केवल सफर को आसान बनाएगी बल्कि दोनों राज्यों के बीच के सांस्कृतिक और आर्थिक संबंधों को भी मजबूती प्रदान करेगी. लोगों ने इस सौगात के लिए मोदी सरकार और भारतीय रेलवे का आभार व्यक्त किया है.

Vikash Beniwal

मेरा नाम विकास बैनीवाल है और मैं हरियाणा के सिरसा जिले का रहने वाला हूँ. मैं पिछले 4 सालों से डिजिटल मीडिया पर राइटर के तौर पर काम कर रहा हूं. मुझे लोकल खबरें और ट्रेंडिंग खबरों को लिखने का अच्छा अनुभव है. अपने अनुभव और ज्ञान के चलते मैं सभी बीट पर लेखन कार्य कर सकता हूँ.