School Holiday: 24 अक्टूबर के दिन बंद रहेंगे स्कूल, इस कारण रहेगी स्कूलों की छुट्टी

By Uggersain Sharma

Published on:

24 october school Holiday

School Holiday: छत्तीसगढ़ में शिक्षकों की समस्याओं को लेकर शिक्षक संघर्ष मोर्चा ने सरकार से मांगें उठाई हैं. इन मांगों में पुरानी पेंशन योजना की बहाली प्रमुख है. हाल ही में बिलासपुर जिले में शिक्षकों ने एक बैठक आयोजित की जहाँ अलग-अलग मुद्दों पर चर्चा की गई.

शिक्षकों की मांगें और सरकार

शिक्षकों ने पाँच मुख्य मांगें सरकार के समक्ष रखी हैं. जिनमें पेंशन सहित अन्य सुविधाओं की मांग शामिल है. शिक्षकों ने अक्टूबर महीने में त्योहारों के चलते स्कूलों में घोषित छुट्टियों का लाभ उठाते हुए 24 अक्टूबर को सामूहिक अवकाश लेने और आंदोलन में भाग लेने का निर्णय लिया है.

आंदोलन की रूपरेखा और शिक्षकों की भूमिका

छत्तीसगढ़ शिक्षक संघर्ष मोर्चा के जिला संचालक संतोष सिंह ने सभी शिक्षकों से इस आंदोलन में सक्रिय रूप से भाग लेने की अपील की है. उन्होंने आंदोलन के दौरान विभिन्न कार्यक्रमों और धरनों में शामिल होने की योजना बनाई है.

आंदोलन का प्रभाव और सरकारी प्रतिक्रिया

इस आंदोलन के माध्यम से शिक्षकों की यह कोशिश है कि उनकी मांगों पर सरकार ध्यान दे और उन्हें पूरा करे. सरकार की ओर से इस संबंध में कोई प्रतिक्रिया अभी तक सामने नहीं आई है. शिक्षकों का मानना है कि इस आंदोलन के बाद सरकार उनकी मांगों को मानने के लिए विवश होगी.

Uggersain Sharma

Uggersain Sharma is a Hindi content writer from Sirsa (Haryana) with three years of experience. He specializes in local news, sports, and entertainment, adept at writing across a variety of topics, making his work versatile and engaging.