DLF Dahlias: इस जगह बसाया जाएगा भारत का सबसे महंगा इलाका, कीमत इतनी की करोड़पति लोगों के भी छूट जाएंगे पसीने

By Vikash Beniwal

Published on:

Dlf dahlias location

DLF Dahlias: DLF ने गुरुग्राम में अपनी नई और सबसे महंगी सुपर लग्जरी हाई-राइज कॉन्डोमिनियम परियोजना ‘द डहलियास’ का निर्माण किया है. इस परियोजना की लागत 34,000 करोड़ रुपये (super-luxury-cost) है, जो इसे देश के अन्य किसी भी आवासीय परियोजना से 2.5 गुना अधिक महंगा बनाती है. इसे गोल्फ कोर्स रोड पर स्थित किया गया है, जो गुरुग्राम के प्रमुख स्थलों में से एक है.

DLF कैमेलियास की सफलता के बाद नई ऊंचाइयां

DLF कैमेलियास जिसे पहले ही भारत की सबसे महंगी आवासीय संपत्तियों में से एक माना जाता था. इसकी सफलता के बाद ‘द डहलियास’ को विकसित किया गया है. इस परियोजना में 400 सुपर-लग्जरी घर (super-luxury-homes) शामिल हैं, जो 29 मंजिला टॉवरों में 9,500 से 16,000 वर्ग फुट के बीच में हैं.

द डहलियास की विशेषताएं और लग्जरी विस्तार

‘द डहलियास’ 17 एकड़ में फैली हुई है और इसमें एक बड़ा क्लब हाउस (large-clubhouse) भी शामिल है, जो लगभग 2,00,000 वर्ग फीट में फैला है. यह कैमेलियास के क्लब हाउस के आकार का लगभग दोगुना है. जिससे यह न केवल विशालता में बल्कि सुविधाओं में भी अधिक एडवांस्ड है.

लक्जरी आवासों की कीमतें और मार्केट कीमत

प्रॉपइक्विटी के अनुसार इन लक्जरी आवासों की कीमत 80,000 रुपये प्रति वर्ग फीट से शुरू होगी और इसकी औसत कीमत (average-price) लगभग 100 करोड़ रुपये होगी. इस प्रकार की कीमतें इसे मुंबई और गुरुग्राम की अन्य प्रमुख परियोजनाओं के साथ शीर्ष पर ला खड़ा करती हैं.

वर्ल्ड लेवल पर भारत की महंगी रियल एस्टेट परियोजनाएँ

थ्री सिक्सटी वेस्ट जैसी विश्व स्तरीय परियोजनाएं भारतीय रियल एस्टेट बाजार में नए मानदंड स्थापित कर रही हैं. थ्री सिक्सटी वेस्ट में एक फ्लैट की कीमत 115 करोड़ रुपये होने के बावजूद ‘द डहलियास’ की कीमतें इसे अधिक विशिष्ट और आकर्षक बनाती हैं.

Vikash Beniwal

मेरा नाम विकास बैनीवाल है और मैं हरियाणा के सिरसा जिले का रहने वाला हूँ. मैं पिछले 4 सालों से डिजिटल मीडिया पर राइटर के तौर पर काम कर रहा हूं. मुझे लोकल खबरें और ट्रेंडिंग खबरों को लिखने का अच्छा अनुभव है. अपने अनुभव और ज्ञान के चलते मैं सभी बीट पर लेखन कार्य कर सकता हूँ.